अपना दल एक सोच है, इसे मिटाना अंसभव : कृष्णा पटेल

प्रतापगढ़ सिचाई विभाग के डाकबंगला में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में अपना दल की राष्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 12:00 AM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 12:00 AM (IST)
अपना दल एक सोच है, इसे मिटाना अंसभव : कृष्णा पटेल
अपना दल एक सोच है, इसे मिटाना अंसभव : कृष्णा पटेल

प्रतापगढ़ : सिचाई विभाग के डाकबंगला में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक में अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि देश में जब तक कमेरा समाज, किसानों को उनका हक नहीं मिलता, तब तक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की अलख को लेकर पार्टी संघर्ष करती रहेगी। जिन लोगों ने डाक्टर साहब की विचारधारा को तोड़ने का प्रयास किया है जनता उन्हें देख रही है, सबका हिसाब होगा। अपना दल एक सोच है, इसे मिटाना असंभव है।

कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को पूरे मनोयोग के साथ अधिक से अधिक सीटों पर जीत दिलाना होगा, तभी वह सरकार से सदन में लड़कर कार्यकर्ताओं को उनका हक दिला पाएंगी। उन्होंने कहा कि डा. सोनेलाल पटेल ने मतदाता पेंशन की मांग की थी, उसे पूरा किया जाए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पट्टी और सदर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा किया।

बैठक के बाद रायतारा (छतरपुर) गांव में शहीद कुंवर बहादुर सिंह के घर कृष्णा पटेल पहुंची और पत्नी, बेटियों को सांत्वना दी। इसके बाद धधुआ गाजन गांव गई और स्कूल की छत गिर जाने से हुए दो मजदूरों की मौत पर शोक संवदेना व्यक्त की। इस मौके पर प्रदेश महासचिव अशोक पटेल, राम सरोजन वर्मा, बांकेलाल पटेल, मीडिया प्रभारी अरविद मौर्य, संत कुमार पटेल, हीरालाल राठौरिया, जिलाध्यक्ष बृजेश पटेल, महिला मंच की जिलाध्यक्ष सुनीता पटेल, रमेश वर्मा, कृष्ण कुमार पटेल आदि रहे।

सांसद ने आदर्श ग्राम का किया निरीक्षण : सांसद कुंवर हरिवंश सिंह ने सदर विधानसभा के अंतर्गत सांसद आदर्श ग्राम कटरा इंद्र कुंवर में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिले के अधिकारियों की मौजूदगी में ग्रामवासियों को अपने कार्यकाल के विकास कार्यों की जानकारी दी। स्वयं सहायता समूहों, कौशल विकास द्वारा प्रशिक्षण आदि कार्यक्रमों का लाभ युवाओं एवं विद्यार्थियों को लेने के लिए प्रेरित किया। ग्राम प्रधान की मांग पर 20 यूनिट राशन तथा अतिरिक्त राशन कार्डों की स्वीकृति के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया। पेंशन, आवास, शौचालय, कृषि उपकरण आदि में सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के जरिए होने वाले सामाजिक विकास की रिपोर्ट भी दी गई। वहीं भुपियामऊ में बनाए गए गौशाला में चारे के अभाव से एक गाय मरने की सूचना पर शनिवार को सांसद कुंवर हरिवंश सिंह गोशाला का निरीक्षण करने पहुंचे। सांसद ने पशु चिकित्साधिकारी को तत्काल चारा और पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बीडीओ ने प्रधान को बोरिग करवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी