दो दिन बाद खुले बाजार में उमड़ी भीड़, लगा जाम

दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुले तो भीड़ उमड़ रही। भीड़ का आलम यह था कि पूरा शहर जाम हो गया था। इससे यातायात को सुचारू करने पुलिस कर्मी दिन भर पसीने से तर बतर नजर आए। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित कर रखा है। इसमें सिर्फ दवा व दूध की दुकानों को खोलने की छूट है। दो दिन की बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुले तो सुबह से ही भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ का आलम यह था कि शहर के हर प्रमुख मार्ग पर जाम लगा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 04:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2020 04:49 PM (IST)
दो दिन बाद खुले बाजार में उमड़ी भीड़, लगा जाम
दो दिन बाद खुले बाजार में उमड़ी भीड़, लगा जाम

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुले तो भीड़ उमड़ रही। भीड़ का आलम यह था कि पूरा शहर जाम हो गया था। इससे यातायात को सुचारू करने पुलिस कर्मी दिन भर पसीने से तर बतर नजर आए। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित कर रखा है। इसमें सिर्फ दवा व दूध की दुकानों को खोलने की छूट है। दो दिन की बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुले तो सुबह से ही भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ का आलम यह था कि शहर के हर प्रमुख मार्ग पर जाम लगा था।

सबसे अधिक जाम बाबागंज से चौक ठठेरी बाजार में हाईवे पर दिन भर लगा रहा। चौक घंटाघर पर आवागमन को सुचारू करने के लिए मकंद्रूगंज चौकी प्रभारी विवेक मिश्र सिपाहियों व होमगार्डो के साथ दिन भर जूझते रहे। इसी तरह चौक-राजापाल टंकी मार्ग और भंगवा चुंगी-ट्रेजरी चौराहे पर जाम लगता रहा। राजापाल टंकी चौराहे पर हालत सबसे अधिक खराब थी। इस चौराहे पर टीएसआइ संतोष यादव दीवान दीपक कुमार और दर्जन भर होमगार्डो के साथ यातायात को सुचारू करने में पसीने से तर बतर नजर आए। जिला सहकारी बैंक के सामने पुलिस लाइन की तरफ की सड़क पर पाइप लीकेज को दुरुस्त करने का काम चल रहा था। इससे पुलिस लाइन चौराहा से राजापाल टंकी चौराहा तक ट्रैफिक वनवे था। इस वजह से और जाम लग रहा था। भीड़ का आलम यह था कि फिजिकल डिस्टेंसिग की पूरी तरह से धज्जी उड़ गई थी।

उधर, स्वतंत्रता दिवस व रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को बैंक खुले तो बैंकों में भी सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक सहित सभी बैंकों में ग्राहक सुबह से ही लाइन में लग गए थे। दो दिन बाद बैंकों के खुलने पर सुरक्षा को लेकर पुलिस भी अलर्ट रही। बैंकों के आस-पास पुलिस कर्मी मुस्तैद थे।

chat bot
आपका साथी