क्रा¨सग पर फंसा ट्रक, चार घंटे बाधित रहा रेल मार्ग

संसू, संडवा चंद्रिका : जिले से गुजरे लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर अंतू व मिश्रौली रेलवे स्टेशन क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 06:50 PM (IST)
क्रा¨सग पर फंसा ट्रक, चार घंटे बाधित रहा रेल मार्ग
क्रा¨सग पर फंसा ट्रक, चार घंटे बाधित रहा रेल मार्ग

संसू, संडवा चंद्रिका : जिले से गुजरे लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर अंतू व मिश्रौली रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार को सुबह सहजीपुर क्रासिंग पर एक ट्रक फंस गया। उसे ट्रैक से हटाने में चार घंटे लग गए और तब तक रेल रूट पर गाड़ियों का संचालन प्रभावित रहा। आधा दर्जन ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोके रखा गया।

चिलबिला-जगदीशपुर हाईवे सहजीपुर रेल फाटक से होकर गुजरता है। सुबह करीब पौने छह बजे इलाहाबाद के शंकरगढ़ से गिट्टी लेकर अमेठी जा रहे ट्रक का एक्सल रेल फाटक संख्या 95 सहजीपुर पर अचानक टूट गया। इससे ट्रक अनियंत्रित होकर फाटक के बगल ट्रैक में फंस गया और उसका अगला चक्का टेढ़ा हो गया। चालक व खलासी ने प्रयास करके ट्रक को निकालना चाहा, पर नाकाम रहे। इसके बाद दोनों ट्रक छोड़ भाग निकले। ट्रैक पर ट्रक फंसा देख गेटमैन उमेश प्रजापति ने इसकी सूचना अंतू के साथ मिश्रौली स्टेशन मास्टर को दी। इससे रेल महकमे में खलबली मच गई। अंतू के स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। इस बीच आनंद बिहार से वाराणसी जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस अमेठी से छूट चुकी थी। उसे मिश्रौली स्टेशन पर रोका गया। सूचना मिलने पर प्रतापगढ़ के इंस्पेक्टर आरपीएफ एसआर पांडेय, एएसआइ जेआर मीना, जीआरपी इंस्पेक्टर नफीस अहमद के साथ ही अमेठी स्टेशन से आरपीएफ व संग्रामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। ट्रक को हटाने के लिए गौरीगंज रेलवे स्टेशन से विभागीय क्रेन को लाया गया, तब जाकर करीब नौ बजे ट्रक को खींचकर रेल ट्रैक से हटाया जा सका। रेल संचालन बहाल होने में साढ़े नौ बज गए। साढ़े दस बजे मिश्रौली स्टेशन से गरीब रथ एक्सप्रेस को अंतू के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के सहजीपुर पहुंचने पर उसे काशन में गुजारा गया।

--

वर्जन

सहजीपुर क्रा¨सग पर ट्रक फंसने से सुबह 05:45 बजे से लेकर दिन में 09:25 बजे तक ट्रैक बाधित था। बाद में ट्रक को हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया। कोई जनहानि नहीं हुई।

-त्रिभुवन मिश्र, एसएस, प्रतापगढ़।

chat bot
आपका साथी