टक्कर के बाद आग का गोला बने ट्रक, चालक की मौत

नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा मेदनीगंज चौराहा पर सोमवार की रात टक्कर के बाद ट्रक और डीसीएम आग का गोला बन गए। इसमें आग से झुलसने से ट्रक चालक की मौत हो गई। जबकि डीसीएम का चालक भाग निकला। इन्हीं ट्रकों की चपेट में आने से बगल में खड़ी पिकअप के चालक सहित दो युवक घायल हो गए। उधर ट्रक पर भूसा लदा होने के कारण आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि दमकल कर्मी कस्बावासियों की मदद से करीब दो घंटे में उस पर काबू पा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:00 PM (IST)
टक्कर के बाद आग का गोला बने ट्रक, चालक की मौत
टक्कर के बाद आग का गोला बने ट्रक, चालक की मौत

संसू, प्रतापगढ़ : नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा मेदनीगंज चौराहा पर सोमवार की रात टक्कर के बाद ट्रक और डीसीएम आग का गोला बन गए। इसमें आग से झुलसने से ट्रक चालक की मौत हो गई। जबकि डीसीएम का चालक भाग निकला। इन्हीं ट्रकों की चपेट में आने से बगल में खड़ी पिकअप के चालक सहित दो युवक घायल हो गए। उधर, ट्रक पर भूसा लदा होने के कारण आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि दमकल कर्मी कस्बावासियों की मदद से करीब दो घंटे में उस पर काबू पा सके।

सुल्तानपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के चुनाहा करौदिया गांव निवासी चालक जगदीश (50) पुत्र बेनी प्रसाद ट्रक पर भूसा लादकर सोमवार की रात सुल्तानपुर जिले से सुखपालनगर बाजार जा रहा था। रात करीब 10:45 बजे कटरा चौराहे पर ट्रक और मोहनगंज की ओर से आ रही डीसीएम में टक्कर हो गई। टक्कर के दौरान ट्रक बिजली के खंभे से टकरा गई, जिससे स्पार्किंग हुई और एक चिगारी ट्रक के भूसे के झाल पर गिरी, जिससे आग लग गई। इसी दौरान बगल में खड़े पिकअप भी ट्रक की चपेट में आ गई। इसी बीच डीसीएम का चालक गाड़ी से उतारकर भाग निकला।

भूसे से आग ने पल भर में विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते ट्रक व डीसीएम आग का गोला बन गई। आग का विकराल रूप देख आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की सूचना मिलने पर सिटी चौकी इंचार्ज रमेश सिंह फौरन सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का इंतजाम करने लगे। बिजली न होने पर उन्होंने पड़ोस के एक व्यक्ति का जनरेटर चलवाकर सब मर्सिबल पंप से आग बुझाना शुरू कराया।

इसके साथ ही फौरन क्रेन मंगवाया और ट्रकों के बगल में खड़ी पिकअप को खिचवाकर उनसे दूर किया। पिकअप पर रहे अनिल कुमार (28) पुत्र राजनाथ व कृष्ण कुमार (35) पुत्र पारसनाथ निवासी मूल्हापुर, थाना मऊआइमा प्रयागराज को जिला अस्पताल भिजवाया। इस बीच सूचना मिलने पर कोतवाल रवींद्रनाथ राय, सीओ सिटी अभय पांडेय और दमकल कर्मी मौके पहुंचे। कस्बा वासियों की मदद से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि ट्रक में फंसे चालक जगदीश की आग से जलकर मौत हो गई। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ---- सहम गया हरिबाबू का परिवार कटरा चौराहे पर हाईवे के किनारे हरिबाबू जायसवाल की दुकान और मकान है। नीचे दुकान है और ऊपर परिवार के लोग रहते हैं। रात करीब 10:45 बजे हरिबाबू जायसवाल का परिवार खाना खाने के बाद बिस्तर पर लेटने जा रहा था, तभी जोरदार स्पार्किंग हुई। इस पर परिवार के लोग डर गए। समझे कि नीचे दुकान में आग लग गई है और दुकान में रखा सिलेंडर फट सकता है। डर के कारण परिवार के लोग घर से निकलकर बाहर भागे तो देखा कि सड़क के किनारे टूटकर गिरे बिजली के तारों में स्पार्किंग हो रही है। फिर फौरन पावरहाउस फोन करके बिजली आपूर्ति ठप कराई गई, तब लोगों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी