अंदावां सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर खराब, अंधेरे में दर्जनों गांव

सिराथू तहसील के अंदावां विद्युत सब स्टेशन में लगा ट्रांसफार्मर शनिवार को अचानक खराब हो गया। इससे जुड़े करीब एक दर्जन से अधिक गांव की आपूर्ति बंद हो गई। इसके कारण लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 11:06 PM (IST)
अंदावां सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर खराब, अंधेरे में दर्जनों गांव
अंदावां सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर खराब, अंधेरे में दर्जनों गांव

संसू, टेढ़ीमोड़ : सिराथू तहसील के अंदावां विद्युत सब स्टेशन में लगा ट्रांसफार्मर शनिवार को अचानक खराब हो गया। इससे जुड़े करीब एक दर्जन से अधिक गांव की आपूर्ति बंद हो गई। इसके कारण लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।

अंदावां सब स्टेशन से अंदावां, शीतलपुर, झंडापुर, बम्हरौली, निधियावां, कल्यानपुर, अहिरारा बरमतपुर, मोहनपुर, तरसौरा, हिसामपुर परसखी, टड़हर, टेढ़ीमोड़, पल्टीपुर, मीरापुर, शहजादपुर, ननमई आदि जुड़े हैं। शनिवार को अचानक ट्रांसफार्मर ने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों की पहल से रविवार को नैनी से टेक्नीशियन का एक दल जांच के लिए आया। उन्होंने पड़ताल के बाद ट्रांसफार्मर में तकनीकी कमी बताते हुए उसे खराब घोषित कर दिया। अब विभाग ने उसे बदलने की कवायद शुरू कर दी है। अधिशासी अभियंता अंकित कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर में अचानक खराबी आई थी। उसे सही किया जा सकता है या नहीं, इसके लिए एक टीम जांच के लिए आई थी। ट्रांसफार्मर तकनीकी रूप से खराब है। इसको बदलने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एक-दो दिनों में आपूर्ति बहाल हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी