पिता-पुत्र हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने कोर्ट में किया सरेंडर

ञ्जद्धद्ग द्वड्डद्बठ्ठ ड्डष्ष्ह्वह्यद्गस्त्र द्बठ्ठ ह्लद्धद्ग द्घड्डह्लद्धद्गह्म-ह्यश्रठ्ठ द्वह्वह्मस्त्रद्गह्म ष्ड्डह्यद्ग ह्यह्वह्मह्मद्गठ्ठस्त्रद्गह्मद्गस्त्र द्बठ्ठ ष्श्रह्वह्मह्ल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 11:11 PM (IST)
पिता-पुत्र हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने कोर्ट में किया सरेंडर
पिता-पुत्र हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने कोर्ट में किया सरेंडर

संसू, कुंडा : दस दिन पूर्व मामूली विवाद में हथिगवां थाना के बलीपुर गांव में पिता पुत्र की गई हत्या के एक मुख्य आरोपित ने गुरुवार की शाम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अभी भी एक आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

बलीपुर गांव निवासी राजेंद्र बहादुर सिंह व उनके बेटे अभय सिंह की दो नवंबर की शाम मामूली विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस घटना में राजेंद्र की पत्नी मिथलेश ने रणजीत सिंह, उसके छोटे भाई विपिन सिंह, पिता शीतला सिंह, मां चंदा देवी, पत्नी प्रीती सिंह, प्रकाश सरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दो दिन बाद रिटायर्ड फौजी शीतला सिंह, उसकी पत्नी चंदा देवी, पुत्रवधू प्रीती व प्रकाश सरोज को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

फरार चल रहे आरोपित रणजीत सिंह व विपिन की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के स्वजन तीन दिन पहले एसपी से मिले थे और धरना देने की चेतावनी दी थी। इस पर एसपी ने जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए दोनों आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। एक अन्य आरोपितत विपिन की तलाश में पुलिस की टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इस बीच आरोपित रणजीत ने गुरुवार की शाम सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। शराब के लती दीवान को किया निलंबित

शराब का लती पाए जाने पर नवाबगंज थाने में तैनात दीवान को एसपी ने निलंबित कर दिया है।

पिछले शुक्रवार को एसपी ने पुलिस लाइन में परेड के निरीक्षण के दौरान कई सिपाहियों की वर्दी दुरुस्त नहीं पाई थी। यही नहीं, 10 सिपाहियों के बाल लंबे थे। इस पर एसपी ने इन सिपाहियों से परेड सर्किल का दौड़ लगवाया था और नाई बुलाकर पुलिस लाइन मैदान में ही उनका बाल कटवा दिया था। इसके बाद एसपी ने पुलिस कर्मियों की वर्दी दुरुस्त रखने और उनके अनुशासन में सुधार लाने के लिए नौ नवंबर से खाकी पहनो शान से अभियान चलाया है। इसके तहत यह पाया गया कि नवाबगंज थाने में तैनात दीवान हरि मोहन तिवारी शराब का लती है। कई बार हिदायत देने के बाद भी उसके रवैए में सुधार नहीं आया। उसके नशे में रहने से पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी। इसकी रिपोर्ट नवाबगंज एसओ ने एसपी को भेज दी। इस पर एसपी ने दीवान हरि मोहन तिवारी को निलंबित कर दिया। साथ ही उसकी विभागीय जांच शुरू करा दी है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि अक्सर शराब के नशे में होने के कारण दीवान हरिमोहन तिवारी को निलंबित किया गया है।

chat bot
आपका साथी