बालक में सांगीपुर तथा बालिका में पीबी कालेज विजेता

लालगंज क्षेत्र सरस्वती विद्या मंदिर विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे शनिवार को अंतरजनपदीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बालिका वर्ग मे जिले के पीबीपीजी कालेज की टीम विजेता के रूप मे अव्वल आई। द्वितीय स्थान पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की टीम तथा तृतीय स्थान पर विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी महाविद्यालय लालगंज को सफलता मिली। वहीं बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले मे सांगीपुर राजकीय महाविद्यालय ने स्थानीय विज्ञान प्रौद्यौगिकी महाविद्यालय को पराजित करते हुए विजेता का खिताब हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:00 AM (IST)
बालक में सांगीपुर तथा बालिका में पीबी कालेज विजेता
बालक में सांगीपुर तथा बालिका में पीबी कालेज विजेता

संसू, लालगंज : कस्बा स्थित सरस्वती विद्या मंदिर विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे शनिवार को अंतरजनपदीय कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बालिका वर्ग मे जिले के पीबीपीजी कालेज की टीम विजेता के रूप मे अव्वल आई। द्वितीय स्थान पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की टीम तथा तृतीय स्थान पर विज्ञान एवं प्रौद्यौगिकी महाविद्यालय लालगंज को सफलता मिली। वहीं बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले मे सांगीपुर राजकीय महाविद्यालय ने स्थानीय विज्ञान प्रौद्यौगिकी महाविद्यालय को पराजित करते हुए विजेता का खिताब हासिल किया। प्रतियोगिता में प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी तथा फतेहपुर की टीमों ने प्रतिभाग करते हुए रोचक मुकाबले की प्रस्तुति दी। समापन समारोह मे बतौर मुख्यअतिथि प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भइया विश्वविद्यालय प्रयागराज के शिक्षक संघ के महामंत्री डॉ. पवन कुमार पचौरी व पूर्व मंत्री प्रो. शिवाकांत ओझा ने सफल खिलाड़ियो को पुरस्कृत किया। प्रो. पचौरी ने कहा कि राष्ट्र मे खेलों के प्रति युवाओं की जागरूकता आवश्यक है। उन्होंने कबडडी के खेल को वर्चस्व देने पर भी जोर दिया। अध्यक्षता करते हुए प्रो. शिवाकांत ओझा ने कहा कि व्यक्तित्व व विकास में खेलों की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। विशिष्ट अतिथि आचार्य राम अवधेश मिश्र ने कबड्डी खेल के लिए युवाओं को लगाव के प्रति प्रेरित किया। संचालन डॉ. अंबिकेश त्रिपाठी ने किया। संयोजन प्राचार्य डा. संदीप सिंह ने किया। निर्णायक की भूमिका में विनोद सिंह एवं संजय सिंह रहे।

-------

जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता 14 से

संसू, प्रतापगढ़ : जनपदीय युवक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन जीआइसी प्रतापगढ़ में 14 व 15 अक्टूबर को आयोजित की गई है। यह जानकारी जीआइसी के प्रधानाचार्य राजकुमार सिंह ने देते हुए बताया कि जिलाविद्यालय निरीक्षक डॉ.संतोष कुमार सिंह ने जिले के सभी शासकीय अशासकीय महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यो से मौजूद रहकर प्रतियोगिता संचालित करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी