एक करोड़ की कटौती, कैसे होगा महुली मंडी का सुंदरीकरण

नगर के महुली मंडी का सुंदरीकरण शुरू ही हुआ था कि अचानक बजट की कटौती कर दी गई जिससे विकास कार्य की गति धीमी हो गई है। सड़क की खोदाई करके चौड़ीकरण किया जाना था लेकिन वह पखवारे भर से आधा अधूरा पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 11:21 PM (IST)
एक करोड़ की कटौती, कैसे होगा महुली मंडी का सुंदरीकरण
एक करोड़ की कटौती, कैसे होगा महुली मंडी का सुंदरीकरण

नगर के महुली मंडी का सुंदरीकरण शुरू ही हुआ था कि अचानक बजट की कटौती कर दी गई, जिससे विकास कार्य की गति धीमी हो गई है। सड़क की खोदाई करके चौड़ीकरण किया जाना था, लेकिन वह पखवारे भर से आधा अधूरा पड़ा है। सड़क की पटरियों पर फैली गिट्टियां हादसे को दावत दे रही हैं। व्यापारियों ने मामले की शिकायत मंडी अफसरों से की है।

नगर के महुली वार्ड में नवीन मंडी महुली है। मंडी को ए श्रेणी का दर्जा मिला है। शासन ने मंडी के सुंदरीकरण के लिए बजट जारी किया है। 296.64 लाख की लागत से मंडी का सुंदरीकरण होना था। जनवरी माह से कार्य आरंभ हुआ, जिसे सितंबर माह में पूरा करना था। माह बीतने को है, लेकिन अभी तक सड़क का चौड़ीकरण, कैंटीन का निर्माण कार्य, किसान विश्राम गृह सहित अन्य कार्य अधूरे पड़े हैं। टेंडर होने के बाद बजट में करीब एक करोड़ रुपये की कटौती कर दी गई है। ऐसे में मंडी का सुंदरीकरण कैसे होगा। यह बड़ा सवाल है। --- ध्वस्त की जाएगी बिल्डिग

महुली मंडी में कई जर्जर भवन ध्वस्त किए जाएंगे। जर्जर शौचालय सहित अन्य भवन को ध्वस्त किए जाने की तैयारी चल रही है। इसको लेकर सभापति सहित अन्य अफसरों को पत्र भेजकर भवन ध्वस्त कराने की अनुमति मांगी गई है। --- गिट्टियों पर फैला कचरा

मंडी की सड़क का चौड़ीकरण कुछ दिनों तक तेजी से हुआ, लेकिन अचानक उसकी खोदाई करके काम बंद करा दिया गया। नाले के ईंट को निकालकर बाहर रख दिया गया है। सड़क पर फैली गिट्टियों पर कचरा फेका जा रहा है।

---

बरसात होने की वजह से काम धीमी गति से चल रहा है। कोरोना से भी कार्य प्रभावित हो रहा है। बजट की भी कटौती हो गई है। कैसे भी करके काम पूरा कराया जाएगा। -महेंद्र कुमार, उप निदेशक निर्माण (प्रयागराज मंडल)

chat bot
आपका साथी