फायर कर भाग रहे रिटायर्ड फौजी का पीछा करने पर पलटी पुलिस की जीप

संसू संडवा चंद्रिका अंतू क्षेत्र के बाबूगंज कस्बे में स्थित पंप पर रविवार रात करीब बारह बज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 10:31 PM (IST)
फायर कर भाग रहे रिटायर्ड फौजी का पीछा करने पर पलटी पुलिस की जीप
फायर कर भाग रहे रिटायर्ड फौजी का पीछा करने पर पलटी पुलिस की जीप

संसू, संडवा चंद्रिका : अंतू क्षेत्र के बाबूगंज कस्बे में स्थित पंप पर रविवार रात करीब बारह बजे पेट्रोल देने से इन्कार करने पर रिटायर्ड फौजी ने हवाई फायर किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइक सवार का पीछा कर लिया। रास्ते में बभनी मोड़ के पास ट्रक से बचने के प्रयास में पुलिस की जीप व फौजी की बाइक पलट गई। इस दौरान जीप में सवार चार सिपाही व होमगार्ड घायल हो गए और बाइक पर आ रहा आरोपित फौजी भी घायल हो गया। सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से जिला अस्पताल भेजा गया। इसमें दो सिपाहियों और आरोपित फौजी को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया। घटना में सेल्समैन की तहरीर पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

अंतू थाना क्षेत्र के सरायदली गांव निवासी मुकेश रावत (36) पुत्र विनोद रावत दो साल पहले सेना से रिटायर हुआ था। रविवार रात करीब 12 बजे वह दो साथियों के साथ बाबूगंज स्थित मां चंडिका फ्यूल स्टेशन पर पेट्रोल भराने पहुंचा था। पंप कर्मियों ने आधी रात पेट्रोल देने से मना किया तो फौजी ने हंगामा करते हुए पिस्टल से हवाई फायर कर दिया। सेल्समैन ने इसकी सूचना फौरन पुलिस को दी। कुछ देर में ही सिपाही अमित सिंह पटेल, राघुवेंद सिंह, रतन कुमार मौर्य व संदीप कुमार और होमगार्ड हीरालाल थाने की जीप से मौके पर पहुंचे।

पुलिस को देखकर फौजी मुकेश व दूसरी बाइक पर रहे दोनों साथी भागने लगे। इस पर पुलिस ने आरोपितों का पीछा कर लिया। रास्ते में चिलबिला-जगदीशपुर हाईवे पर बभनी मोड़ के पास सामने से आ रहे ट्रक से बचने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पुलिस की जीप और मुकेश की बाइक पलट गई। इससे होमगार्ड समेत पांचों पुलिस कर्मी और आरोपित रिटायर्ड फौजी घायल हो गया। घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से जिला अस्पताल भेजा गया।

जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सिपाही अमित सिंह पटले व राघुवेंद सिंह राना और रिटायर्ड फौजी मुकेश को एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया गया। हालत में सुधार होने पर सोमवार को सिपाही अमित व राघुवेंद को एसआरएन हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। पुलिस की हिरासत में आरोपित मुकेश का एसआरएन हास्पिटल में इलाज चल रहा है। इस घटना में पुलिस ने पंप के सेल्समैन धर्मपाल यादव की तहरीर पर तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस को मौके से एक खोखा मिला। पुलिस ने आरोपित मुकेश की पिस्टल बरामद कर ली है। प्रभारी एसओ अभय सिंह ने बताया कि कि रात में पेट्रोल पंप पर फायर होने की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। भाग रहे बाइक सवार का पीछा करने के दौरान पुलिस की जीप पलट गई। इससे चार सिपाही व होमगार्ड घायल हो गए। इलाज के बाद अस्पताल से सभी पुलिस कर्मियों को डिस्चार्ज कर दिया गया। आरोपित मुकेश का पुलिस की हिरासत में इलाज चल रहा है। घटना में सेल्समैन की तहरीर पर तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके से बाइक सवार दो लोग भाग गए थे। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में

फायर करके भाग रहे आरोपित मुकेश का पीछा करने के दौरान पुलिस की जीप बभनी मोड़ के पास पलट गई थी। पंप पर फायर करने के मामले में सेल्समैन की तहरीर पर पुलिस ने मुकेश और उसके दो अन्य साथियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। अब पुलिस अपनी ओर से आरोपित मुकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। प्रभारी एसओ अभय सिंह ने कहा कि अगली कार्रवाई के लिए अफसरों का निर्देश का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी