पंचायत चुनाव : हर थाने में 20 व्यक्ति किए जाएंगे पाबंद

लूट हत्या दुष्कर्म के आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके घर की कुर्की न करने पर कंधई एसओ तुषार दत्त त्यागी और अंतू के पूर्व एसओ रतनलाल कनौजिया को चेतावनी मिली। एसपी अनुराग आर्य ने हिदायत दी कि अगर अगली क्राइम मीटिग तक इन मामलों में कोई प्रगति नहीं हुई तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 11:26 PM (IST)
पंचायत चुनाव : हर थाने में 20 व्यक्ति किए जाएंगे पाबंद
पंचायत चुनाव : हर थाने में 20 व्यक्ति किए जाएंगे पाबंद

प्रतापगढ़ : लूट, हत्या, दुष्कर्म के आरोपितों की गिरफ्तारी और उनके घर की कुर्की न करने पर कंधई एसओ तुषार दत्त त्यागी और अंतू के पूर्व एसओ रतनलाल कनौजिया को चेतावनी मिली। एसपी अनुराग आर्य ने हिदायत दी कि अगर अगली क्राइम मीटिग तक इन मामलों में कोई प्रगति नहीं हुई तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।

पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में शनिवार की रात नौ बजे से करीब पांच घंटे तक चली क्राइम मीटिग में एसपी ने अपराध, पंचायत चुनाव की तैयारी, शिकायतों के निस्तारण सहित प्रत्येक बिदु पर समीक्षा की। एसपी ने कहा कि जनहित केंद्रित पुलिसिग करें। थाने पर ईमानदारी की मिशाल कायम करें। जनता की समस्याओं की निस्तारण का पूरा प्रयास करें। सभी पुलिस कर्मी, थाना प्रभारी व अफसर अपराधियों के साथ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक थाने से 20-20 लोगों को चिह्नित करके उन्हें 25 लाख रुपये की धनराशि से पाबंद कराएं।

एसपी ने कहा कि लूट, हत्या की घटनाओं का जल्द से जल्द पर्दाफाश करें और उनकी गिरफ्तारी, घर की कुर्की कराने की कार्यवाही करें। बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ उनके खिलाफ गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के तहत करें। उनका शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराएं। एसपी ने समीक्षा में पाया कि गैंग पंजीकरण व हिस्ट्रीशीट खोलने में रानीगंज व सदर सर्कल का बेहतर परिणाम रहा। जबकि सिटी व पट्टी सर्कल की स्थिति असंतोषजनक मिली। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के आरोपितों का मेडिकल परीक्षण आइपीसी की धारा 53ए के अनुसार अनिवार्य रूप से कराएं। आनलाइन शिकायतों का निस्तारण तेजी से करें। साक्ष्य के आधार पर निष्पक्ष विवेचना करें। अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत कराएं। पुलिस की छवि खराब करने वालों पर कार्रवाई भी कराएं।

शराब माफिया से संलिप्तता पर पुलिस कर्मी पर गैंगस्टर की होगी कार्रवाई

एसपी ने सख्त लहजे में चेतावनी दी कि अगर किसी पुलिस कर्मी की शराब माफियाओं के साथ संलिप्तता मिली तो उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उसे शराब माफिया के गैंग का सदस्य माना जाएगा। एसपी ने कहा कि पिछले तीन साल में अवैध शराब की बड़ी बरामदगी में जितने प्रकरणों में आरोपितों की नामजदगी गलत हुई है, उसकी समीक्षा कर उनकी विवेचना दोबारा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी