संग्रह अमीन संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ

संग्रह अमीन संघ व संग्रह अनुदेशक के पदाधिकारियों ने गुरूवार को कुंडा तहसील परिसर सभागार में जिलाध्यक्ष आशुतोष सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसमें अजीत कुमार पांडेय अध्यक्ष राम निहोर महामंत्री रमाकांत दुबे उपाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद कोषाध्यक्ष हरीलाल यादव संगठन मंत्री संग्रह अनुसेवक संघ के तहसील अध्यक्ष शिव कुमार पांडेय महामंत्री सेवाराम उपाध्श्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव कोषाध्यक्ष अवधेश बहादुर सिंह मीडिया प्रभारी राम बहादुर यादव शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:49 PM (IST)
संग्रह अमीन संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ
संग्रह अमीन संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ

संसू, कुंडा: संग्रह अमीन संघ व संग्रह अनुदेशक के पदाधिकारियों ने गुरूवार को कुंडा तहसील परिसर सभागार में जिलाध्यक्ष आशुतोष सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसमें अजीत कुमार पांडेय अध्यक्ष, राम निहोर महामंत्री, रमाकांत दुबे उपाध्यक्ष, रघुनाथ प्रसाद कोषाध्यक्ष, हरीलाल यादव संगठन मंत्री, संग्रह अनुसेवक संघ के तहसील अध्यक्ष शिव कुमार पांडेय, महामंत्री सेवाराम, उपाध्श्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव, कोषाध्यक्ष अवधेश बहादुर सिंह, मीडिया प्रभारी राम बहादुर यादव, शामिल रहे। कार्यक्त्रम के मुख्य अतिथि नायब तहसीलदार वृज मोहन शुक्ला मौजूद रहे। मुख्य अतिथि ने नए कार्यकारणीय को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। संदिग्ध युवक को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

संसू, कुंडा: मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेटी गांव में बीते बुधवार की रात एक युवक संदिग्ध दशा में गांव में घूम रहा था। जिसे देखते ही ग्रामीणों को शंका हुई तो वह उसे पकड़कर उससे पूछतांद करने लगे। पूछतांछ के दौरान युवक ने अपना नाम रवि श्रीवास्तव बताया। युवक को संदिग्ध समझकर ग्रामीणों ने पिटाई करने के बाद उसे मानिकपुर पुलिस के हवाले कर दिया। एसओ सुभाष यादव का कहना है कि युवक को पकड़कर उससे पूछतांछ की जा रही है।

----------------

अजगर निकलने से अफरा तफरी

संसू, सांगीपुर : उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे पुरंदर रेहुवा गांव में गुरुवार को दोपहर में अचानक ग्रामीणों ने अजगर दिखाई पड़ा। इससे अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते अजगर के डर से दूर ही भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों को सुकून मिला।

-------

शौचालय निर्माण को लेकर एसडीएम से शिकायत

संसू, लालगंज : विवादित जगह पर सामुदायिक शौचालय के निर्माण कराए जाने को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की है। सांगीपुर विकासखंड के पूरे विजय सिंह गांव के लोगों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि प्रधान एवं राजस्व महकमें की मिलीभगत से गांव मे विवादित स्थल पर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। शिकायत करने वालों में गांव के अलगूराम सरोज, रामसजीवन वर्मा, अजय साहू आदि रहे। एसडीएम राम नारायण ने तहसीलदार तथा सांगीपुर बीडीओ को जांच कर समाधान कराने को कहा है।

-------

प्रयोगात्मक परीक्षाओं की तिथियां घोषित

संसू, परियावां : मदनमोहन मालवीय पीजी कालेज में एमए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर प्राचीन इतिहास विषय की मौखिकी परीक्षा तीन नवंबर को प्रात: 10 बजे से, एमए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर भूगोल की प्रयोगात्मक परीक्षा पांच नवंबर को प्रात: नौ बजे से होगी। यह जानकारी प्राचार्य डा. सूर्यभान सिंह ने दी।

----------

पीस कमेटी की हुई बैठक

संसू, गौरा : जश्ने ईद मिलादुन्नबी व दीपावली के त्यौहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को गुरुवार को दोपहर में फतनपुर थाने में पीस कमेटी की बैठक हुई। इसमें उपस्थित लोगों के बीच दोनों त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की जानकारी दी गई। इस दौरान थानाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह, उपनिरीक्षक विनय कुमार सिंह, संजय कुमार यादव, शालिगराम पाठक, आर के पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

-------

बाबागंज क्षेत्र में नहीं खुला धान क्रय केंद्र

संसू, बाबागंज : बाबागंज ब्लाक में इस बार धान क्रय केंद्र नही बनाया गया, जिससे किसानों का साहूकारों द्वारा हो शोषण किया जा रहा है। पूरे बाबागंज विकासखंड में एफसीआई हीरागंज क्रय केंद्र छोड़ कर एक भी पीसीएफ या अन्य विभागों के कई केंद्र नहीं खोले गए हैं। जबकि विगत वर्षों में तीन केंद्र संचालित किए गए थे।

-------

प्रधान ने बीडियो से की शिकायत

संसू, रानीगंज : शिवगढ़ ब्लाक के जयरामपुर प्रधान अजमा ने बीडीओ शिवगढ़ को शिकायती पत्र देकर आरोपित किया है कि ग्राम पंचायत अधिकारी ने उसका फर्जी हस्ताक्षर कर निर्मल भारत ग्राम स्वच्छता योजना से लाखों रुपये निकाल कर एजेंसी को दिया है। मामले की जांच कर ग्राम पंचायत अधिकारी व संबंधित एजेंसी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। वहीं प्रधान जकसारा बशीरुल निशा ने भी बीडीओ शिवगढ़ से शिकायत की है कि ग्राम पंचायत अधिकारी ने बिना बताए डोंगल से दो बार में हजारों रुपये निकाल लिया। वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी का कहना है कि मामला सही नहीं है। बीडीओ शिवगढ़ प्रतीक सिंह का कहना है कि दोनों प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी के विरुद्ध शिकायत किया है। मामले की जांच की जाएगी अगर दोषी होंगे तो कार्रवाई होगी।

------

भूगोल की प्रयोगात्मक परीक्षा कल

संसू, प्रतापगढ़ : एमडी पीजी कॉलेज में एम ए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर भूगोल की प्रायोगिक परीक्षा 31 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे से भूगोल विभाग में होगी। यह जानकारी महाविद्यालय के जन सूचना अधिकारी डॉ. सी एन पांडेय ने देते हुए बताया कि एम ए अंग्रेजी की मौखिकी परीक्षा दो नवंबर को 10 बजे से एवं एमए अर्थशास्त्र द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की मौखिकी परीक्षा दो नवंबर को प्रात: 10:30 बजे से होगी।

chat bot
आपका साथी