मेरी मैया ने ऐसी सौगात दे दी..

क्षेत्र की रामापुर मधवापुर फतनपुर सहित बाजारों में दुर्गा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं के दर्शन के लिए लोग उत्साहित हैं। पंडालों में मां के दर्शन के लिए धूम है। श्रद्धा भाव से लोग आरती में मां के जयकारे करते रहे भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:41 PM (IST)
मेरी मैया ने ऐसी सौगात दे दी..
मेरी मैया ने ऐसी सौगात दे दी..

संसू, गौरा : क्षेत्र की रामापुर, मधवापुर, फतनपुर सहित बाजारों में दुर्गा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं के दर्शन के लिए लोग उत्साहित हैं। पंडालों में मां के दर्शन के लिए धूम है। श्रद्धा भाव से लोग आरती में मां के जयकारे करते रहे भीड़ उमड़ रही है। भजन कीर्तन आरती से भक्तिमय वातावरण है। मेरी मइया ने ऐसी सौगात दे दी, जागरण के लिए सारी रात दे दी.जैसे भजनों की धूम मची है। लोग उसे सुनकर खुद भी गुनगुनाते लगते हैं। श्रद्धा के नाम पर हो रही भीड़ को संभालने में फतनपुर थाने के उपनिरीक्षक विनय कुमार सिंह सुबह-शाम बाजारों में चौकसी बरत रहे हैं।

--

शेर पे सवार होकर आ जा शेरावालिए

संसू, गोतनी : शारदीय नवरात्र में धर्मनगरी के बुलाकीपुर में सजे माता के पंडाल में देवी जागरण का आयोजन किया गया। वहां कलाकारों ने मां की सुंदर भेटें गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। शुरुआत श्यामा नव दुर्गा पूजा कमेटी बुलाकीपर के अध्यक्ष अंकित मिश्रा ने गणेश आरती से की। जागरण पार्टी की गायक कलाकार माया शर्मा के बाद मुख्य गायक राजकुमार ने गाया.शेर पे सवार होकर आ जा शेरावालिए। साक्षी मौर्य, पूजा ने भी भजनों का रस बरसाया। इस मौके पर प्रधान मिथिलेश मौर्य,अनिल पांडेय, आशीष मिश्रा, अनूप मिश्रा, आदित्य, कैलाश, अंकित पाल, देव सागर कार्यकर्ता मौजूद रहे।

--

पंडालों में भवानी के दर्शन की धूम

संसू, पट्टी : नगर स्थित दुर्गा पंडालों में नवरात्र में माता का श्रृंगार किया जा रहा है। कोरोना वायरस की गाइडलाइन का पालन करते हुए भक्त धूमधाम से मां की आरती उतार रहे हैं। महिषासुर का वध करने वाली देवी मां का पूजन नगर में स्थित श्रीश्री नव दुर्गा पूजा समिति मेला गेट, श्रीश्री नव दुर्गा पूजा समिति सिविल लाइन, श्रीश्री नव दुर्गा पूजा समिति पुरानी पट्टी, जय मां अंबे दुर्गा पूुजा समिति मेन रोड में पूजन किया गया। मां का आशीर्वाद मांगने को लोग आ रहे हैं। का श्रृंगार किया गया। आरती के बाद पंडालों पर मां के जयकारे लगाए गए। मेला मैदान में पंडाल पर पुरोहित श्याम शंकर दूबे, राजू मोदनवाल, राजू जायसवाल, दुर्गा प्रसाद मोदनवाल, संतोष जायसवाल, बच्चा जायसवाल, अनमोल सोनी, हैप्पी सोनी, प्रिस सोनी, संतोष कुमार वर्मा मौजूद रहे।

--

व्यापार मंडल ने बांटा प्रसाद

संसू, मकूनपुर : कोहंड़ौर बाजार में लगे देवी पंडालों में व्यापार मंडल के अध्यक्ष डॉ. दिनेश प्रताप सिंह की अगुवाई में पदाधिकारियों ने पूजन किया। मां की आरती की व पंडालों में व्यापार मंडल की ओर से प्रसाद का वितरण कराया गया। इस दौरान मां के जयकारे लगे। व्यापार मंडल के संगम लाल ऊमरवैश्य, हरिश्चंद्र जायसवाल, श्याम लाल ऊमरवैश्य, पवन कुमार, सतीश, रमा शंकर सरोज मौजूद रहे। बंदर बाबा धाम पूरे बसई गांव में मां के भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। पंडरीपाल गांव के दुर्गा पंडाल, बरासराय गांव में लगे पंडाल पर भी धूम है। इस मौके पर विपिन चंद्र मिश्र पप्पू, राज नारायण पाठक, राकेश पाठक, उमेश पाठक, राहुल पाठक, पप्पू गौतम, राम जी तथा मोनू मौजूद रहे। कोहंड़ौर प्रतिनिधि के अनुसार बरा सराय गांव में नव दुर्गा सेवा समिति के पंडाल में मां भगवती की संगीतमय आरती हों रही है। आचार्य अमित शुक्ला ने मंत्रों के साथ पूजन कराया। इस मौके पर विपिन जायसवाल ने भजन गाया। पूरे ग्रामवासियों ने आरती में शामिल हुए और संगीत का आनंद लिया। नव दुर्गा सेवा समिति के अध्यक्ष श्रीनाथ वर्मा, राजकुमार वर्मा, छेदी लाल, राकेश वर्मा, रामदेव वर्मा, बलराम वर्मा, भूतपूर्व ग्राम प्रधान दुर्गा वर्मा सहित लोग मौजूद रहे।

---

इब्राहिमपुर घाट की हुई सफाई

संसू, पट्टी : तहसील क्षेत्र में सजाए गए पूजा पंडाल में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन के लिए प्रशासन ने तैयारी की है। एसडीएम डीपी सिंह के निर्देश पर ब्लाक कर्मचारियों ने आसपुर देवसरा क्षेत्र के गोमती नदी के तट इब्राहिमपुर घाट पर राजस्व निरीक्षक प्रमोद कुमार की देखरेख में साफ-सफाई का कार्य शुरू कराया गया। बाबा बेलखरनाथ धाम के सई नदी किनारे लेखपाल विनोद तिवारी व चमड़ा नदी के घोड़ा घाट के किनारे राजस्व निरीक्षक अखिलेश दुबे की देखरेख में साफ सफाई का कार्य शुरू कराया। नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार राज कपूर भी रहे।

--

मां वाराही को कर रहे वंदन

संसू, रानीगंज : शारदीय नवरात्र के सातवें दिन क्षेत्र के मां वाराही देवी धाम मे भक्तों ने माथा टेका और मां से आशीर्वाद मांगा। मां के दरबार में दिन भर दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही। देवी पाठ भजन, आरती के साथ भक्ति गीत की गूंज है। रानीगंज, दुर्गागंज, संडिला, जामताली सहित बाजारों में दुर्गा पंडालों में भजन कीर्तन की गूंज है। रानीगंज पचरास में रानी माता की मंदिर पर भी भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। दीपक पांडेय भक्तों को प्रसाद वितरण कर रहे हैं। रानीगंज बाजार में दांदूपुर रेलवे स्टेशन मोड़ पर सजे दुर्गा पंडाल में लोग आ रहे हैं। अध्यक्ष सुशील गुप्ता, दीपू जायसवाल सहित लोग प्रसाद वितरण कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी