नोडल अधिकारी नियुक्त करने को लिखी चिट्ठी

शिवसत में निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कालेज का मामला शांत नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 04:47 PM (IST)
नोडल अधिकारी नियुक्त करने को लिखी चिट्ठी
नोडल अधिकारी नियुक्त करने को लिखी चिट्ठी

नोडल अधिकारी नियुक्त करने को लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : शिवसत में निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कालेज का मामला शांत नहीं हो रहा है। सपा विधायक के धक्का देने पर आवासीय दीवार के गिरने के मामले की जिला प्रशासन की तीन सदस्यीय टीम ने अभी प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। फाइनल रिपोर्ट आने में दो सप्ताह का समय लगेगा। जिलाधिकारी ने प्राविधिक शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर इंजीनियरिंग कालेज के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का अनुरोध किया है।

जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल ने जो पत्र लिखा है, उसमें निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कालेज की धीमी कार्य प्रगति पर चिंता भी जताई है। साढ़े 42 करोड की लागत से बनने वाले इंजीनियरिंग कालेज का अभी 55 प्रतिशत काम ही हो पाया है, जबकि यह प्रोजेक्ट 2017 से चल रहा है। कालेज की धीमी कार्य प्रगति को लेकर शासन स्तर पर किरकिरी हो रही है। डीएम ने प्रोजेक्ट के कार्य की गुणवत्ता और नियमित जांच के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का सुझाव दिया है। अगर इस काम की देखरेख नोडल अधिकारी करेगा तो अनियमितता जैसे आरोप भी नहीं लगेंगे। समय पर बजट मिलेगा। कार्य शीघ्र समाप्त होगा। कानपुर स्थिति प्राविधिक शिक्षा निदेशालय भेजे गए पत्र में यह भी लिखा है कि जो भी नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए, उसके बारे में जिला प्रशासन को भी अवगत कराया जाए। इससे बेहतर समन्वय से प्रोजेक्ट का काम जल्द होगा। डीएम डा. नितिन बंसल का कहना है कि प्रतापगढ़ में प्राविधिक शिक्षा का न तो कोई विभाग है, न यहां पर किसी अधिकारी की तैनाती है। राजकीय इंजीनियरिंग कालेज का कंट्रोलर प्राविधिक शिक्षा निदेशालय है।

- दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई : प्राविधिक शिक्षा मंत्री

दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि उन्होंने निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कालेज की जांच रिपोर्ट मांगी है। जांच रिपोर्ट में अगर सपा विधायक दोषी पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी, अगर कार्यदायी संस्था ने लापरवाही बरती है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्राविधिक शिक्षा निदेशालय में प्रतापगढ़ डीएम का पत्र आते ही शीघ्र वहां पर नोडल अधिकारी की तैनाती कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी