आइटीआइ के छात्र ने गोली मारकर की खुदकशी

प्रतापगढ़ लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बीरबल (ढकवा) गांव में गुरुवार को भोर में आइटीआइ के एक छात्र ने स्वयं को गोली मारकर जान दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jul 2019 01:24 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 06:19 AM (IST)
आइटीआइ के छात्र ने गोली मारकर की खुदकशी
आइटीआइ के छात्र ने गोली मारकर की खुदकशी

प्रतापगढ़ : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बीरबल (ढकवा) गांव में गुरुवार को भोर में आइटीआइ के छात्र ने कमरे के अंदर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की वजह परिजन नहीं बता पा रहे हैं।

पूरे बीरबल (ढकवा) निवासी फराज खान (19) पुत्र शकील अहमद का लालगंज स्थित पुनीत आइटीआइ कालेज का छात्र था। उसके पिता ट्रक चलाते हैं, इस समय वह बाहर हैं। बाबा सूबेदार हफीजउद्दीन खान के अनुसार फराज परिवार के साथ छत पर सो रहा था। अचानक गुरुवार को भोर में पांच बजे गोली फराज ने तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज हफीज को सुनाई पड़ी तो वह घर में जाना चाहे, लेकिन अंदर से दरवाजा बंद था। उन्होंने पौत्र फराज को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसी बीच छत पर सो रही हफीज की पत्नी, बहू, पौत्री भी आ गई। अनहोनी की आशंका से हफीज ने भतीजे वाहिद अली से किसी तरह दरवाजे की अंदर से बंद कुंडी खुलवाई। कमरे में परिजन गए तो देखा फराज खान का खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा था। यह देख परिजन रोने-बिलखने लगे। सूचना मिलने पर कोतवाल मनोज तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कोतवाल मनोज तिवारी ने बताया कि मृतक के बाबा ने गोली मारकर आत्महत्या करने की तहरीर दी है। घटना की जांच की जा रही है। उधर, घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चा रही।

जहरीले जंतु के काटने से छात्रा की मौत : पट्टी कोतवाली क्षेत्र के सुखऊ दुबौली गांव निवासी लालचंद बिद की बेटी रेशमा देवी (16) बुधवार की देर रात कमरे से सामान लेने गई थी। उसके हाथ के अंगुली में जहरीले जंतु ने डस लिया। इसके बाद रेशमा की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में परिजन उसे पृथ्वीगंज बाजार के एक प्राइवेट डाक्टर के पास ले गए, जहां पर हालत में सुधार नहीं हुआ। यहां से परिजन उसे झाड़-फूंक कराने के लिए जौनपुर ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। रेशमा, जनता इंटर कॉलेज गजरिया में कक्षा 11 की छात्रा थी।

chat bot
आपका साथी