आग से लाखों के आभूषण समेत गृहस्थी जलकर राख

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोहारन का पुरवा कंचनपुर गांव में शार्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। इससे घर में रखे लाखों के आभूषण समेत गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:40 PM (IST)
आग से लाखों के आभूषण समेत गृहस्थी जलकर राख
आग से लाखों के आभूषण समेत गृहस्थी जलकर राख

परियावां : नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोहारन का पुरवा कंचनपुर गांव में शार्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। इससे घर में रखे लाखों के आभूषण समेत गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष रहा।

कोहारन का पुरवा कंचनपुर गांव निवासी रामफेर यादव के की बेटी की शादी मई माह है। इसके लिए घर में तैयारियां चल रही हैं। शनिवार देर रात शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। जब आग की लपट तेज बढ़ीं तब स्वजनों को इसकी जानकारी हुई। चीख-पुकार मच गई। ग्रामीण इकट्ठा हो गए और घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक घर का लाखों का गहना व हजारों की नकदी सहित पूरा गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी। रामफेर यादव की चार बेटियां हैं । तीसरे नंबर की बेटी गिरजा का विवाह 14 मई को थाना क्षेत्र के शेख मोहम्मद पुर में राम लखन के पुत्र बृजेश के साथ होना है। रोड के किनारे डंप की मिट्टी, लग रहा जाम

प्रतापगढ़ : शहर के बाबागंज से श्याम बिहारी गली मोड़ तक नाले का निर्माण होना था। इसके लिए करीब 60 लाख रुपये खर्च किया जा रहा है। बाबागंज से चौक तक नाले का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अभी श्याम बिहारी गली मोड़ के पास नाले की निर्माण नहीं हुआ था। अब मोड़ के पास खोदाई करके नाले का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

नाला बनाने वाली एजेंसी ने मिट्टी की खोदाई करके उसे सड़क के बगल ही डंप किया है। प्रयागराज-अयोध्या हाइवे के बगल मिट्टी डंप होने से जाम लग रहा है। वहीं रविवार को मोहल्ले के लोगों को भी आने जाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। बाइक के साथ ही कार निकलने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। गौरतलब है कि नाले का निर्माण होने से मकंद्रूगंज समेत कई वार्डों में जननिकासी की समस्या खत्म हो जाएगी। नागरिकों की समस्या को देखते हुए नाले का निर्माण कराया जा रहा है। ईओ मुदित सिंह ने बताया कि जल्द ही वहां से मिट्टी हटवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी