अलविदा की नमाज : मस्जिदों पर मुस्तैद रही फोर्स

अलविदा की नमाज पर नमाजियों की भीड़ इकट्ठा न होने पाएं इसके मद्देनजर शहर से लेकर पूरे जिले की मस्जिदों पर फोर्स मुस्तैद थी। हालांकि लोगों ने संयम का परिचय दिया और चुनिदा लोगों ने ही मस्जिदों में नमाज अदा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:42 PM (IST)
अलविदा की नमाज : मस्जिदों पर मुस्तैद रही फोर्स
अलविदा की नमाज : मस्जिदों पर मुस्तैद रही फोर्स

संसू, प्रतापगढ़ : अलविदा की नमाज पर नमाजियों की भीड़ इकट्ठा न होने पाएं, इसके मद्देनजर शहर से लेकर पूरे जिले की मस्जिदों पर फोर्स मुस्तैद थी। हालांकि लोगों ने संयम का परिचय दिया और चुनिदा लोगों ने ही मस्जिदों में नमाज अदा की।

कोरोना महामारी के संक्रमण के मद्देनजर हरिहरपुर स्थित मदरसे के मौलाना मोहम्मद हादी ने गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल करके लोगों से अपील की थी कि अलविदा की नमाज मस्जिद में सिर्फ दस लोग ही अदा करें और बाकी लोग अपने घरों में नमाज अदा करें। इससे यह माना जा रहा था कि लोग घरों में ही नमाज अदा करेंगे। इसके बाद भी पुलिस अलर्ट थी।

शहर के सबसे प्रमुख मस्जिद जामा मस्जिद पर पुलिस के अलावा एक प्लाटून पीएसी के जवान भी तैनात किए गए थे। दोपहर करीब 12 बजे मकंद्रूगंज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा जामा मस्जिद पहुंचे और मस्जिद के प्रबंधक असलम खां से कहा कि पांच-पांच लोग ही मस्जिद में नमाज अदा करें। इसके बाद प्रबंधक ने मस्जिद के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। यही नहीं, मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर से यह अपील की जा रही थी कि लोग अलविदा की नमाज घर में ही अदा करें।

दोपहर करीब 12:30 बजे सीओ सिटी अभय पांडेय पहुंचे और फोर्स के साथ मस्जिद के आस-पास के इलाके में पैदल मार्च किया। कोतवाल रवींद्रनाथ राय और सभी चौकी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्र की मस्जिदों के पास भ्रमण करते रहें। शहर के साथ ही देहात की बड़ी मस्जिदों पर एक दारोगा व दो-दो सिपाही तैनात किए गए थे। जबकि छोटी मस्जिदों पर दो-दो सिपाही तैनात थे। हालांकि नमाज के लिए मस्जिदों पर भीड़ इकट्ठा नहीं हुई। चुनिदा लोगों ने ही मस्जिद में नमाज अदा की।

chat bot
आपका साथी