कोटे चुनाव में मारपीट, प्रक्रिया स्थगित

विकास खंड बिहार के रामदास पट्टी गांव में बुधवार को कोटे का चुनाव होना था। इसके लिए प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों की खुली बैठक बुलाई गई थी। चुनाव के लिए एडीओ पंचायत धीरेंद्र तिवारी ग्राम पंचायत अधिकारी राकेश कुमार व समन्वयक स्वयं सहायता समूह अमित कुमार आदि मौके पर पहुंचे। चयन की प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें विजय आजीविका स्वयं सहायता समूह एवं मां शारदा आजीविका स्वयं सहायता समूह के बीच चुनाव में कांटे की टक्कर थी लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने स्वयं सहायता समूह द्वारा चुनाव न कराकर पूरे ग्राम सभा द्वारा चुनाव कराए जाने की बात कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:24 PM (IST)
कोटे चुनाव में मारपीट, प्रक्रिया स्थगित
कोटे चुनाव में मारपीट, प्रक्रिया स्थगित

संसू, बाघराय : विकास खंड बिहार के रामदास पट्टी गांव में बुधवार को कोटे का चुनाव होना था। इसके लिए प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों की खुली बैठक बुलाई गई थी। चुनाव के लिए एडीओ पंचायत धीरेंद्र तिवारी, ग्राम पंचायत अधिकारी राकेश कुमार व समन्वयक स्वयं सहायता समूह अमित कुमार आदि मौके पर पहुंचे। चयन की प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें विजय आजीविका स्वयं सहायता समूह एवं मां शारदा आजीविका स्वयं सहायता समूह के बीच चुनाव में कांटे की टक्कर थी, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों ने स्वयं सहायता समूह द्वारा चुनाव न कराकर पूरे ग्राम सभा द्वारा चुनाव कराए जाने की बात कर रहे थे। इस पर विजय कुमार गुप्ता ने जब आपत्ति जताई तो चुनाव अधिकारियों के सामने देखते ही देखते शोर-शराबा शुरू हो गया। गांव के कुछ लोगों ने मिलकर विजय गुप्ता व उसकी चाची प्रत्याशी किरण पत्नी राजू गुप्ता की पिटाई कर दी। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराते हुए विजय एवं उसकी चाची किरण को इलाज के लिए सीएचसी बाघराय ले गए। एसओ अरविद कुमार उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। उधर हंगामे को देखकर एडीओ पंचायत समेत लोग चुनाव स्थगित कर वहां से चले गए। पीड़ित विजय कुमार पुने चार लोगों के विरुद्ध थाने में नामजद तहरीर दी है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। एसओ बाघराय अरविद उपाध्याय का कहना है कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। छह पर हत्या के प्रयास का मुकदमा

संसू, लालगंज : जमीन के विवाद में हुई मारपीट में पुलिस ने छह के खिलाफ हत्या के प्रयास आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली के बाबूपुर निवासी राधेश्याम के अनुसार जमीन के विवाद को लेकर 26 जनवरी को सुबह आठ बजे गांव के पुत्तीलाल, संदीप, भोली, ललिता, सबिता व लक्ष्मी लाठी डंडे लेकर उसके दरवाजे पर पहुंचे और उसे मारापीटा। मारपीट में आई चोटों के चलते पीड़ित बेहोश हो गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया।

------------------------

chat bot
आपका साथी