करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

बाघराय थाना क्षेत्र के कर्माजीतपट्टी गांव निवासी में लालजी शाहू (47) पुत्र बद्री प्रसाद मंगलवार को अपने घर के छह सौ मीटर दूर सुबह 6साढ़े छह बजे शौच के लिए खेत की तरफ गया हुआ था। वहां पर टूटा कर गिरा हाईवोल्टेज विद्युत तार पर उसका पैर पड़ गया। करंट की चपेट में आ गया। जानकारी होने पर घर वाले व ग्रामीण मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक लालजी की मौत हो चुकी थी। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:22 PM (IST)
करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत
करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

संसू, बाघराय: बाघराय थाना क्षेत्र के कर्माजीतपट्टी गांव निवासी में लालजी शाहू (47) पुत्र बद्री प्रसाद मंगलवार को अपने घर के छह सौ मीटर दूर सुबह 6साढ़े छह बजे शौच के लिए खेत की तरफ गया हुआ था। वहां पर टूटा कर गिरा हाईवोल्टेज विद्युत तार पर उसका पैर पड़ गया। करंट की चपेट में आ गया। जानकारी होने पर घर वाले व ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक लालजी की मौत हो चुकी थी। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। लोगों का कहना था कि बिजली विभाग की निष्क्रियता के कारण यह घटना घटित हुई है, विद्युत विभाग को सूचना देने के बाद भी कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा। सुबह से ही ग्रामीण मौके पर जमा रहे। दोपहर करीब एक बजे अवर अभियंता प्रदीप मौर्या मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। काफी नोकझोंक के बाद अवर अभियंता ने पत्नी सुशीला देवी को एक लाख का चेक सौंपा और विभागीय सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया। पत्नी सुशीला देवी, बेटा पंकज, नीरज, धीरज, सूरज, बेटी खुशी का रो रो कर बुरा हाल है। ..आखिर कब खिचेगा पंद्रह सौ मीटर विद्युत तार

संसू, बाघराय: विद्युत उप केंद्र बिहार के अंतर्गत कर्माजीत पटटी गांव में बेनी माधव के पुरवा गांव से विद्युत ट्रांसफार्मर तक लगभग पांच खंबे के तार जमीन पर लटक रहे हैं, बीते छह माह पहले से ही ग्रामीणों ने तार ऊपर बांधने की गुहार बिजली विभाग के जेई, एसडीओ से की गई थी। इसके बावजूद विद्युत तार अभी तक दुरूस्त नहीं किए गए। इसका नतीजा रहा कि विद्युत करंट की चपेट में आने से लालजी साहू की मौत हो गई। यही नही करंट की चपेट में आने से अभी तक दर्जन भर से अधिक मवेशी असमय काल के गाल में समा चुके हैं, लेकिन विद्युत विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि एक सप्ताह के अंदर विद्युत विभाग विद्युत तारों को ठीक नहीं करता तो ग्रामीण विद्युत उपकेंद्र का घेराव कर अपना विरोध द र्ज कराएंगे। जिसकी जिम्मेदारी विद्युत विभाग के अधिकारियों की होगी।

chat bot
आपका साथी