संविदा विद्युत कर्मियों ने नियमतीकरण को भरी हुंकार

कस्बा स्थित एसडीओ विद्युत कार्यालय परिसर में बुधवार को उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ का द्विवार्षिक सम्मलेन हुआ। सम्मेलन में संविदा विद्युत कर्मियों के नियमतीकरण व पेंशन सुविधा एवं ईपीएफ घोटाले की जांच व विद्युत निगमों के निजीकरण के विरोध समेत कई प्रस्ताव पारित हुए। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्वांचल बिजली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष निखलेश सिंह ने कहा कि सरकार मजदूरों तथा संविदा कर्मियों को समान कार्य के अनुरूप समान वेतन न देकर मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:45 PM (IST)
संविदा विद्युत कर्मियों ने नियमतीकरण को भरी हुंकार
संविदा विद्युत कर्मियों ने नियमतीकरण को भरी हुंकार

संसू, लालगंज : कस्बा स्थित एसडीओ विद्युत कार्यालय परिसर में बुधवार को उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ का द्विवार्षिक सम्मलेन हुआ। सम्मेलन में संविदा विद्युत कर्मियों के नियमतीकरण व पेंशन सुविधा एवं ईपीएफ घोटाले की जांच व विद्युत निगमों के निजीकरण के विरोध समेत कई प्रस्ताव पारित हुए। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्वांचल बिजली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष निखलेश सिंह ने कहा कि सरकार मजदूरों तथा संविदा कर्मियों को समान कार्य के अनुरूप समान वेतन न देकर मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता तथा किसानों को सस्ती बिजली मुहैया कराते हुए सरकार संविदा कर्मियों को उनकी मेहनत के अनुरूप वेतन तथा पेंशन नहीं प्रदान करती तो उनका संघ आंदोलन करेगा। सम्मलेन को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय मंत्री एवं जिलाध्यक्ष हेमंत नंदन ओझा ने मजदूरों तथा संविदा एवं निविदा कर्मियों की कठिनाइयों का खाका प्रस्तुत किया। बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने विधायक तक पहुंचाए जाने के साथ संघर्ष में हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। जूनियर इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष सीलवंत सिंह ने संघ के अब तक किए गए संघर्षों की रूपरेखा प्रस्तुत की। अध्यक्षता डिवीजन अध्यक्ष कमलेश तिवारी व संचालन शिवमूरत ने किया। मंत्री रामेंद्र मिश्रा ने आभार जताया। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता एके सेठ, ईओ सुभाषचंद्र सिंह, प्रमुख ददन सिंह, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, एसडीओ लालगंज आशुतोष कुमार, सांगीपुर एसडीओ एके शुक्ला, जिला पंचायत सदस्य कमलेश, विजय बहादुर सिंह, लतीफ, रामप्रकाश, नारेंद्र, अवर अभियंता प्रमोद यादव रहे। ------- वेतन कटौती से संविदा चालकों में आक्रोश

संसू, लालगंज : स्थानीय रोडवेज डिपो में संविदा चालकों के औसतन वेतन कटौती को लेकर बुधवार को चालकों व परिचालकों में असंतोष फैल गया। नाराज चालकों ने एआरएम पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डिपो से बसें गंतव्य के लिए ले जाने से मना कर दिया। इसके चलते पूर्वाहन तक स्थानीय डिपो से लखनऊ तथा दिल्ली व कानपुर एवं प्रयागराज तथा वाराणसी समेत कई महानगरों के लिए भी यात्री सेवा प्रभावित हो उठा। चालकों का आरोप है कि सहालग में ओवर लोड होने के कारण डीजल की खपत ज्यादा हुआ कर रही है। वहीं बसों की भी स्थिति ठीक न होने से रास्ते में खामियां आ जाया करती है। इसे लेकर आय में कमी की आड़ में एआरएम उनके औसतन वेतन में कटौती कर परेशान किया करते हैं। नाराज कर्मियों ने एआरएम से मिलकर अपने उत्पीड़न को लेकर नाराजगी जताई। एआरएम ने कर्मचारियों को अपने स्पष्टीकरण दिए जाने को कहा। एआरएम वीके लोहानी का कहना है कि शासन के लक्ष्य के अनुरूप आय न मिलने पर जिम्मेदार चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एआरएम का यह भी कहना है कि खराबी के नाम पर डीजल की चोरी बर्दास्त नही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी