तीन मौतों से पूरे गांव में नहीं जले चूल्हे

मां-बेटे सहित तीन लोगों की मौत से मातमी माहौल के बीच अवतारपुर गांव में अधिकांश घरों में चूल्हा नहीं जला। वहीं दादी-पौत्र के शव की अंत्येष्टि श्रृंगवेरपुर घाट पर की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:12 PM (IST)
तीन मौतों से पूरे गांव में नहीं जले चूल्हे
तीन मौतों से पूरे गांव में नहीं जले चूल्हे

संसू, बाघराय : मां-बेटे सहित तीन लोगों की मौत से मातमी माहौल के बीच अवतारपुर गांव में अधिकांश घरों में चूल्हा नहीं जला। वहीं, दादी-पौत्र के शव की अंत्येष्टि श्रृंगवेरपुर घाट पर की गई।

अवतारपुर गांव के रहने वाले फूलचंद्र, उसकी मां उमरहिन व बेटे सचिन की मंगलवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जबकि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल फूलचंद्र की पत्नी ममता का एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। दादी और पौत्र के शव का अंतिम संस्कार मंगलवार को देर शाम श्रृंगवेरपुर घाट पर किया गया।

घटना से मृतक फूलचंद्र के पिता सुखराम, सास निर्मला देवी, ससुर माता प्रसाद एवं भाई शंकरलाल समेत परिवार के सभी लोग रो-रोकर बेहाल हैं। वहीं शोक संवेदना जताने वाले लोगों का बुधवार को तांता लगा रहा। हर व्यक्ति यही चर्चा कर रहा कि पूरा परिवार टूट गया। परिवार वालों की हालत देख हर किसी की आंखें नम हो जा रही थीं। तीन मौत होने से पूरे गांव में अधिकांश घरों में चूल्हे नहीं जले। घटना को लेकर पूरे गांव में मातम छाया है।

--------

ट्क चालक के खिलाफ मुकदमा

मंगलवार को ट्रक की टक्कर से बाइक सवार फूलचंद्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि फूलचंद्र की पत्नी ममता एसआरएन हास्पिटल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। इस बीच फूलचंद्र के भाई शंकरलाल की तहरीर पर बाघराय पुलिस ने ट्रक चालक पिटू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

-------

एक परिवार के तीन लोगों की मौत पर भी नहीं जागा प्रशासन

संसू, बाघराय : अवतारपुर गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत के बाद प्रशासन की संवेदना नहीं जागी और पीड़ित परिवार का हाल जानने कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता देने की मांग मुख्यमंत्री से की है।

अवतारपुर गांव में तीन मौतों से फूलचंद का पूरा परिवार टूट गया है। इस हादसे में घायल फूलचंद्र की पत्नी ममता अस्पताल में जीवन मौत से संघर्ष कर रही है। ममता के ससुर सुखराम ने किसी से कर्ज लेकर बहू के इलाज के लिए पैसा अस्पताल भिजवाया।

इस पीड़ित परिवार की मदद के लिए कोई प्रशासनिक अधिकारी दूसरे दिन भी अवतारपुर गांव नहीं पहुंचा। इस संवेदनहीनता को लेकर ग्रामीण प्रशासनिक अफसरों को कोस रहे हैं। समाजसेवी मनीष प्रजापति सहित ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी