सात महीने बाद चली भोपाल एक्सप्रेस

भोपाल एक्सप्रेस भी बाकी ट्रेन की तरह लॉकडाउन में बंद हो गई थी। इससे लोगों को उज्जैन भोपाल के साथ ही पूर्वाचल के कई जिलों को जाने में समस्या हो गई थी। इधर कोरोना का खतरा कुछ कम होने पर ट्रेन संचालन धीरे-धीरे बहाल हो रहा है। सोमवार को डाउन भोपाल एक्सप्रेस भोपाल से सुबह नौ बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंची। इसके बाद शाम को सात बजकर 10 मिनट पर भोपाल के लिए रवाना हुई। इसमें पहले दिन यहां से एक दर्जन यात्री सवार हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:54 PM (IST)
सात महीने बाद चली भोपाल एक्सप्रेस
सात महीने बाद चली भोपाल एक्सप्रेस

जासं, प्रतापगढ़ : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भोपाल एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया। इसके चलने से यात्रियों को सफर में बहुत आसानी होगी।

भोपाल एक्सप्रेस भी बाकी ट्रेन की तरह लॉकडाउन में बंद हो गई थी। इससे लोगों को उज्जैन, भोपाल के साथ ही पूर्वाचल के कई जिलों को जाने में समस्या हो गई थी। इधर कोरोना का खतरा कुछ कम होने पर ट्रेन संचालन धीरे-धीरे बहाल हो रहा है। सोमवार को डाउन भोपाल एक्सप्रेस भोपाल से सुबह नौ बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंची। इसके बाद शाम को सात बजकर 10 मिनट पर भोपाल के लिए रवाना हुई। इसमें पहले दिन यहां से एक दर्जन यात्री सवार हुए। अब लोगों को लगता है कि जल्द ही रेल महकमा कानपुर इंटरसिटी व वाराणसी पैसेंजर को भी बहाल करेगा। इस बारे में स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि कोरोना को देखते हुए गाइड लाइन का पालन करते हुए यात्रियों को हिदायत देकर सफर करने कराया जाएगा। बिना मास्क के बोगी में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा। इसके लिए तैनात स्टाफ को निर्देश दिए गए हैं।

--

तीन दिन जाएगी

भोपाल एक्सप्रेस का संचालन एक दिन के अंतराल पर होता है। इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह गाड़ी पहले की ही तरह सोमवार, बुधवार व शनिवार को सुबह आएगी व शाम को जाएगी।

chat bot
आपका साथी