पति से नाराज विवाहिता ने लगाई फांसी

कुंडा, प्रतापगढ़ : लालगंज अझारा कोतवाली क्षेत्र के खजूरी गांव निवासी राम ललन तिवारी ने अपनी बेटी प्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Apr 2017 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 21 Apr 2017 07:11 PM (IST)
पति से नाराज विवाहिता ने लगाई फांसी
पति से नाराज विवाहिता ने लगाई फांसी

कुंडा, प्रतापगढ़ : लालगंज अझारा कोतवाली क्षेत्र के खजूरी गांव निवासी राम ललन तिवारी ने अपनी बेटी प्रीति (25) की शादी जून 2011 में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के महमदपुर गांव निवासी सुनील तिवारी पुत्र स्वर्गीय त्रिभुवन नाथ तिवारी के साथ की थी।

शादी के कुछ वर्ष बाद सुनील परिवार का खर्च बढ़ता देख लखनऊ में प्राइवेट जॉब करने लगा। तीन वर्ष पूर्व प्रीति ने एक बेटी को जन्म दिया। सुनील इन दिनों घर आया हुआ था। वह शुक्रवार को लखनऊ जाने की तैयारी में था। इस बात की जानकारी होने पर प्रीति उसे मना करने लगी तो सुनील ने कहा कि प्राइवेट नौकरी है। अगर नहीं जाऊंगा तो छूट जाएगी। मई माह में छोटे भाई आनंद की शादी है। उसमें भी आना है। अभी चला जाऊंगा तो भाई की शादी में आने की छुट्टी मिल जाएगी। परिजनों की मानें तो प्रीति कुछ मानने को तैयार नहीं थी। गुरुवार की देर रात परिजनों ने खाना पीना खाया और अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। भोर में हरनामगंज स्टेशन से सुनील को ट्रेन पकड़नी थी। इसलिए वह बार-बार उठकर घड़ी देख रहा था। रात करीब 1:30 बजे जब वह घड़ी देखने के लिए उठा तो देखा कि प्रीति कमरे में चुल्ले के सहारे लटक रही थी। यह देख उसके होश उड़ गए। वह शोर मचाने लगा। प्रीति ने साड़ी से फांसी का फंदा तैयार किया और झूल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मासूम शुचि मां की जुदाई से अंजान

कुंडा, प्रतापगढ़ : प्रीति के आत्महत्या कर लेने से शुचि का लालनपालन कैसे होगा, इसे लेकर संकट खड़ा हो गया है। दूसरी ओर दादी की गोद में खेल रही शुचि को इस बात का एहसास नहीं था कि मां इस दुनिया में नहीं रही। मासूम का चेहरा देख मौजूद लोगों की आंखें नम हो रही थीं।

chat bot
आपका साथी