बीएड प्रवेश परीक्षा में 130 ने छोड़ा मैदान

प्रतापगढ़ में रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा छह केंद्रों पर दो पालियों में हुई। इसमें पहली पाली में 3300 परीक्षार्थियों में से 3171 आए। 129 ने मैदान छोड़ दिया। दूसरी पाली में 3170 ने परीक्षा दी तथा 130 अनुपस्थित रहे। कई परीक्षार्थी बिना मास्क के ही पहुंचे। परीक्षा में शामिल होने के पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। सैनिटाइज कराने के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया गया। परीक्षा का डीएम डॉ. रूपेश कुमार व डीआइओएस सर्वदा नंद सहित अधिकरियों ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 06:18 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:18 AM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा में 130 ने छोड़ा मैदान
बीएड प्रवेश परीक्षा में 130 ने छोड़ा मैदान

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : जिले में रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा छह केंद्रों पर दो पालियों में हुई। इसमें पहली पाली में 3300 परीक्षार्थियों में से 3171 आए। 129 ने मैदान छोड़ दिया। दूसरी पाली में 3170 ने परीक्षा दी तथा 130 अनुपस्थित रहे। कई परीक्षार्थी बिना मास्क के ही पहुंचे। परीक्षा में शामिल होने के पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। सैनिटाइज कराने के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया गया। परीक्षा का डीएम डॉ. रूपेश कुमार व डीआइओएस सर्वदा नंद सहित अधिकरियों ने निरीक्षण किया।

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को शुचितापूर्ण, नकलविहीन एवं पारदर्शितापूर्ण संपन्न कराने को लेकर डीएम डॉ.रूपेश कुमार ने प्रथम पाली में केपी हिदू इंटर कालेज एवं राजकीय इंटर कालेज के परीक्षा केंद्र के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया। बिना मास्क लगाए मिले परीक्षार्थियों को डीएम ने मास्क लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक एवं अध्यापकों को निर्देशित किया कि परीक्षार्थियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। परीक्षार्थियों के प्रवेश एवं निकलते समय परीक्षा केंद्रों पर फिजिकल डिस्टेसिग का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होने जीआइसी में में बने सीसीटीवी के कक्ष का निरीक्षण किया और निर्देशित किया कि परीक्षाथिर्यो पर निरंतर निगरानी रखी जाए। केंद्र प्रतिनिधि को निर्देशित किया कि परीक्षा के उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं व ओएमआर शीट को सील मुहर बंद कराकर उन्हें कोषागार के डबल लॉक में रखवाएं। प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, केपी हिदू इंटर कालेज, मुनी‌र्श्वर दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय,पीबी इंटर कालेज प्रतापगढ़ सिटी तथा पीबीपीजी कालेज प्रतापगढ़ सिटी को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। निरीक्षण के दौरान एडीएम शत्रोहन वैश्य एवं अन्य अधिकारी भी रहे। जीजीआइसी में प्रधानाचार्य गरिमा श्रीवास्तव के नेतृत्व में परीक्षा संपन्न कराई गई। केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में वीके सिंह भूमि संरक्षण अधिकारी,पर्यवेक्षक के रुप में डॉ. नीलिमा प्रधानाचार्य राजकीय डिग्री कॉलेज रानीगंज एवं डॉ. वीरेंद्र कुमार सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर पीजी कॉलेज पट्टी रहे। केंद्र का निरीक्षण डीआइओएस व मनीष कुमार तहसीलदार सदर ने किया।

-----

एमडीपीजी के बाहर दिया मास्क

बीएड की प्रवेश परीक्षा के पूर्व एमडीपीजी कालेज के बाहर बिना मास्क के आए परीक्षार्थियों को मास्क बांटा गया। यहां परीक्षा के पूर्व फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा गया। काफी संख्या में परीक्षार्थी बाहर इकट्ठा हो गए थे।

chat bot
आपका साथी