नौ इंच जमीन को दो पक्षों में खून-खराबा, पांच लहूलुहान

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के छतौना गांव में महज नौ इंच जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों म

By Edited By: Publish:Mon, 06 Jul 2015 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2015 11:01 PM (IST)
नौ इंच जमीन को दो पक्षों में खून-खराबा, पांच लहूलुहान

प्रतापगढ़ : आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के छतौना गांव में महज नौ इंच जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान फावड़ा, सरिया व टेंगारी से हुई मारपीट के बाद आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। एक की हालत गंभीर बताई गई है। इसकी सूचना मिलते ही गांव में पुलिस पहुंच गई।

गांव के निवासी राम शिरोमणि व विजय प्रताप में जमीन को लेकर विवाद काफी दिनों से था। सोमवार को इसी जमीन पर एक पक्ष द्वारा निर्माण किया जाने लगा तो 9 इंच की जमीन के विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों में हुई मारपीट के बाद राम शिरोमणि, अर¨वद, मोनू, त्रिभुवन व शांति देवी पत्नी राम शिरोमणि घायल हो गए है। सभी घायलों को सीएचसी अमरगढ़ लाया गया, जहां अर¨वद की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है। घायल पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के विजय प्रताप, राम कृपाल, जयपाल व संजय के विरुद्ध थाने पर तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कंधई थाना क्षेत्र के सहसपुर गांव में नाली पर कब्जे को लेकर हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को जान से मारने की धमकी दी है। भुक्तभोगी ने क्षेत्राधिकारी से शिकायत करते हुए जान बचाने की गुहार लगाई है।

गांव के निवासी सुभाष तिवारी का पड़ोसी विवेक से नाली पर कब्जे को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान विवेक ने सुभाष को जान से मारने की धमकी दे डाली। सुभाष ने क्षेत्राधिकारी से शिकायत की तो क्षेत्राधिकारी ने थानाध्यक्ष कंधई को मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

आसपुर देवसरा क्षेत्र के लबेदा गांव में आबादी की की जमीन को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को पीट दिया। पीड़ित के शिकायत के बाद तीन लोगों के खिलाफ हरिजन एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव के निवासी श्रीपति का गांव के ही हौसिला प्रसाद सहित अन्य से आबादी की जमीन को लेकर विवाद होने के बाद मारपीट हो गई। मामले में श्रीपति की शिकायत पर हौसिला प्रसाद सहित तीन लोगों के खिलाफ आसपुर देवसरा पुलिस ने हरिजन एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी