आदेश के बाद भी तीन क्रय केंद्र नहीं छू सके तय लक्ष्य

जिलाधिकारी पुलकित खरे के सख्त निर्देश के बाद भी तीन क्रय केंद्र तय किया गया लक्ष्य पूरा नहीं कर सके। ग्रामीण क्षेत्र में लगे क्रय केंद्र पर पहुंचने वाले किसानों के धान में कमियां निकाल कर अभी भी तौल नहीं की जा रही है जिससे वह परेशान नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 10:54 PM (IST)
आदेश के बाद भी तीन क्रय केंद्र नहीं छू सके तय लक्ष्य
आदेश के बाद भी तीन क्रय केंद्र नहीं छू सके तय लक्ष्य

पीलीभीत,जेएनएन : जिलाधिकारी पुलकित खरे के सख्त निर्देश के बाद भी तीन क्रय केंद्र तय किया गया लक्ष्य पूरा नहीं कर सके। ग्रामीण क्षेत्र में लगे क्रय केंद्र पर पहुंचने वाले किसानों के धान में कमियां निकाल कर अभी भी तौल नहीं की जा रही है जिससे वह परेशान नजर आ रहे हैं।

मंगलवार को जिलाधिकारी ने कृषि उत्पादन मंडी समिति में लगे क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया था। भरपूर आवक होने के बाद भी लक्ष्य पूरा न करने पर क्रय केंद्र प्रभारियों से नाराजगी जताई थी। उपजिलाधिकारी को लक्ष्य पूरा न करने वाले क्रय केंद्रों की जांच कराकर उनके प्रभारियों के खिलाफ एफआइआर कराने के निर्देश दिए थे। उनके सख्त रुख को देखते हुए केंद्र प्रभारियों में खलबली मच गई थी। डीएम के निर्देश के बाद भी तीन क्रय केंद्र प्रभारी मंगलवार को लक्ष्य पूरा नहीं कर सके, जबकि बड़ी संख्या में किसानों के धान के ढेर लगे हुए हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के क्रय केंद्र प्रभारी अभी भी किसानों के धान में कमी निकाल कर खरीद से हाथ खींच रहे हैं। इसके चलते किसान परेशान हैं। टांडा छत्रपति में लगे केंद्र पर खरीद न होने से खफा होकर किसानों ने प्रदर्शन कर धान खरीदे जाने की मांग की थी। इसके बाद भी वहां व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया है। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी लालचंद ने बताया कि एफसीआई, यूपीएसएस और पीसीएस क्रय क्रय केंद्र लक्ष्य पूरा नहीं कर पाए थे। बुधवार को सभी क्रय केंद्रों पर लक्ष्य पूरा होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी