पप्पू हत्याकांड का पर्दाफाश,तीन गिरफ्तार

तीन वर्ष पूर्व राजस्थान के युवक पप्पू को बेटी के साथ शादी कराने का प्रलोभन देकर बीसलपुर में जहरीला पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतारने के बाद उसकी एक लाख से अधिक की धनराशि हड़प ली गई। पुलिस ने बुधवार को पर्दाफाश कर दिया। इस मामले में वांछित दंपती समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:05 AM (IST)
पप्पू हत्याकांड का पर्दाफाश,तीन गिरफ्तार
पप्पू हत्याकांड का पर्दाफाश,तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,बीसलपुर (पीलीभीत): तीन वर्ष पूर्व राजस्थान के युवक पप्पू को बेटी के साथ शादी कराने का प्रलोभन देकर बीसलपुर में जहरीला पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतारने के बाद उसकी एक लाख से अधिक की धनराशि हड़प ली गई। पुलिस ने बुधवार को पर्दाफाश कर दिया। इस मामले में वांछित दंपती समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक युवक पप्पू से शादी के बहाने ठगी गई धनराशि में से 90 हजार रुपये, मोटरसाइकिल व दो मोबाइल बरामद कर लिए। तीन फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है ।

राजस्थान के जनपद धौलपुर के थाना बसेड़ी क्षेत्र के गांव एकटा निवासी संतोष पंडित अपने ही गांव के रामेश्वर के पुत्र पप्पू ( 20) को 4 जून 2017 को बीसलपुर में एक परिचित से उनकी बेटी के साथ विवाह कराने के बहाने बुलाकर लाये थे। जिस युवती के साथ विवाह होना था, उसकी मां व बेटी का काल्पनिक नाम भी पप्पू को बता दिया था। युवक नगर के मुहल्ला बाजार कटरा निवासी नीतू पत्नी रजत शर्मा के घर आया था। युवक शादी के लिए एक लाख 10 हजार रुपये की नकदी लेकर परिजनों के साथ महिला के घर पहुंचा था। आरोप है कि महिला ने सारी धनराशि अपने पास रख ली। रात्रि में भोजन खिलाने के दौरान जहरीला पदार्थ दे दिया, जिसे खाकर युवक की हालत बिगड़ने लगी। जनपद बदायूं ले जाकर युवक को बेहोशी की हालत में रोडवेज बस स्टैंड के पास छोड़ दिया और सभी लोग राजस्थान स्थित गांव चले गए। राजस्थान पुलिस ने शून्य अपराध संख्या पर मुकदमा दर्ज किया था। बीसलपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केशव कुमार तिवारी ने घटना का बुधवार को पर्दाफाश करने में सफलता हासिल पाई। उन्होंने मुख्य आरोपित महिला सुषमा पत्नी राजवीर सिंह उर्फ नैनू उर्फ फौजी निवासी ग्राम गढ़ी विचित्रा थाना मलपुर जनपद आगरा,उसके पति राजवीर सिंह व मुहल्ला बाजार कटरा निवासी रजत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने युवक को जहर देकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। घटना में राजस्थान के जनपद धौलपुर के थाना बसेड़ी क्षेत्र के गांव एकटा के संतोष पंडित, बीसलपुर के मुहल्ला बाजार कटरा निवासी रजत शर्मा की पत्नी नीतू उर्फ उमा देवी के नाम भी बताए। पुलिस ने पकड़ी गई महिला उसके पति तथा रजत शर्मा के पास से घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त की गई बाइक,दो मोबाइल तथा मृतक युवक पप्पू से ठगी की गई धनराशि में से बचे 90 हजार की धनराशि बरामद किए हैं। घटना का राजफाश करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा वरिष्ठ उपनिरीक्षक पूरन चंद्र, कांस्टेबल नीलेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, अनिल कुमार, महिला कांस्टेबल रश्मि व वंदना आदि शामिल रहे। सीओ प्रवीण मलिक ने बताया कि आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार तीनों आरोपितों की सरगर्मी से तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी