स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस दौड़ी, स्टेशन पर लौटी रौनक

टनकपुर से शक्तिनगर जाने वाली स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार से शुरू हो गई है। पीलीभीत में आरक्षण बर्थ लेकर यात्रियों ने गंतव्य के लिए प्रस्थान किया। कोविड-19 का पालन करते हुए यात्रियों की सभी डिटेल रेलवे जंक्शन पर रखी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 12:04 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 12:04 AM (IST)
स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस दौड़ी, स्टेशन पर लौटी रौनक
स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस दौड़ी, स्टेशन पर लौटी रौनक

पीलीभीत,जेएनएन: टनकपुर से शक्तिनगर जाने वाली स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार से शुरू हो गई है। पीलीभीत में आरक्षण बर्थ लेकर यात्रियों ने गंतव्य के लिए प्रस्थान किया। कोविड-19 का पालन करते हुए यात्रियों की सभी डिटेल रेलवे जंक्शन पर रखी गई है।

सुबह आठ से नौ बजे तक ही यात्रियों को टिकट दिए गए ,उसके बाद आरक्षण चार्ट निकाल कर इसकी जानकारी यात्रियों को दी गई। कोरोना काल में पिछले साल मार्च से बंद हुई त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार को ट्रैक पर फर्राटा भरती नजर आई। 23 मार्च 2020 से एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। ट्रेन सुबह 9.45 बजे यहां पहुंची। पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन बरेली के लिए रवाना हो गई। त्रिवेणी एक्सप्रेस में पीलीभीत से बरेली का किराया 35 रुपये था,लेकिन अब यह टिकट 50 रुपये हो गया है। इसमें आरक्षण शुल्क शामिल रहेगा। यात्री का टिकट आरक्षित होगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट काउंटर खुलने पर सुबह आठ से नौ बजे तक ही मिलेगा। यात्री को आरक्षित टिकट मिलेगी। लखनऊ का पीलीभीत से किराया आरक्षण शुल्क समेत 125 रुपये रहेगा। मुझे अक्सर आवश्यक कार्य से प्रयागराज जाना पड़ता है। पिछले दिनों इस ट्रेन का संचालन बंद रहने से दिक्कत रहीं। अब इसी ट्रेन से प्रयागराज के लिए रवाना हो रहा हूं। ट्रेन से सफर करने में सुविधा रहती है।

सुधीर तिवारी, गोदावरी एस्टेट लंबी दूरी की यात्रा के लिए यह सबसे अच्छी ट्रेन है। कोविड-19 के कारण लंबे समय तक ट्रेन का संचालन बंद रहने से दिक्कत रही। अब ट्रेन चल जाने से सुविधा हो गई है। मुझे सिगरौली जाना है। आरक्षण करा लिया है, इसी ट्रेन से रवाना हो रहा हूं।

उमेश सिंह, एकता नगर मुझे में सिगरौली जाना है। इस ट्रेन का संचालन शुरू होने से काफी खुशी हो रही है। ट्रेन न मिलती तो सिगरौली तक की यात्रा करने में बहुत दिक्कतें आतीं। वहां तक की यात्रा काफी लंबी पड़ती है। इसी ट्रेन से जा रहा हूं।

हरवंश, एकता नगर टनकपुर से लखनऊ या इलाहाबाद जाने के लिए यह सबसे अच्छी ट्रेन है। ट्रेन का संचालन बंद होने पर काफी दिक्कतें रहीं। अब इसका संचालन शुरू हो जाने से राहत मिली है। सीट रिजर्वेशन कराकर इसी ट्रेन से लखनऊ जा रहा हूं।

नीलांबर जोशी, बनबसा (उत्तराखंड) मुझे भी लखनऊ तक जाना है। इसी ट्रेन में टनकपुर से आरक्षण करा लिया था। ट्रेन का संचालन शुरू हो जाने से यात्रियों के लिए काफी सुविधा हो गई है। 10 महीने से अधिक समय तक ट्रेन बंद रहने से दिक्कत रही।

सावित्री देवी, पिथौरागढ़

chat bot
आपका साथी