अधिकारियों की बैठक के बाद निपटा विवाद

नगर में चल रहे ऐतिहासिक रामलीला में तीन दिन पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा एकाएक मेला में पहुंचकर वहां चल रहे खेल तमाशों को बंद कराने के विरोध में लीला कर रहे पात्रों ने उनके विरुद्ध धरना देकर लीला मंचन न करने की घोषणा की थी जिसके बाद दो दिन लीला बंद रही। सोमवार की शाम मेला कमेटी व प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य हुई वार्ता के बाद मामला सुलझ जाने पर लीला प्रारंभ की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Oct 2019 08:04 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 06:27 AM (IST)
अधिकारियों की बैठक के बाद निपटा विवाद
अधिकारियों की बैठक के बाद निपटा विवाद

संवाद सहयोगी, बीसलपुर (पीलीभीत) : नगर में चल रहे ऐतिहासिक रामलीला में तीन दिन पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा एकाएक मेला में पहुंचकर वहां चल रहे खेल तमाशों को बंद कराने के विरोध में लीला कर रहे पात्रों ने उनके विरुद्ध धरना देकर लीला मंचन न करने की घोषणा की थी, जिसके बाद दो दिन लीला बंद रही। सोमवार की शाम मेला कमेटी व प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य हुई वार्ता के बाद मामला सुलझ जाने पर लीला प्रारंभ की गई।

मालूम हो कि तीन दिन पूर्व लंका दहन लीला के मंचन के समय उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे व सीओ प्रवीण मलिक मेला में पहुंच गए थे और उन्होंने मेला में चल रहे खेल तमाशों को यह कहकर बंद करा दिया कि उनके पास प्रशासन की विधिवत परमीशन नहीं है इसलिए व उनको नहीं चलने देंगे। सूचना जैसे ही मेला ग्राउंड में लीला खेल रहे पात्रों के पास पहुंची तो उन्होंने मेला कमेटी के पदाधिकारियों को बुलाकर मेला ग्राउंड में धरना दे दिया और लीला का मंचन तब तक के लिए बंद करने की घोषणा की जब तक प्रशासनिक अधिकारी खेल तमाशे प्रांरभ नहीं करा देते। अगले दिन भी पात्रों ने लीला का मंचन नहीं किया जिससे समाज के लोगों में काफी रोष रहा। सोमवार की शाम कमेटी के पदाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक हुई जिसमें दोनों पक्षों की समस्याओं का समाधान होने के बाद पुन: मेला में लीला व खेल तमाशे शुरू हो गए। बैठक में मेला कमेटी के मंत्री महेशचंद्र अग्रवाल, सुरेशचंद्र अग्रवाल, विष्णु गोयल, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, रामबहादुर गुप्ता, वीरेंद्र अग्रवाल, मोहित मित्तल, विपिन पांडेय, सुनील कुमार मिश्र पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद मेला कमेटी ने रावण दहन की तिथि एक दिन आगे बढ़ा दी गई।

chat bot
आपका साथी