Pilibhit Weather: उत्तराखंड में बर्फबारी का तराई में दिख रहा असर, सुबह-शाम ठंड का हो रहा अहसास

Pilibhit Weather उत्तराखंड की ऊंची पर्वत चोटियों पर हुई बर्फबारी का असर तराई तक पहुंचा है। इसके चलते रात के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट आ गई। ऐसे में सुबह तक लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हुआ। डा. ढाका के अनुसार उत्तराखंड की ऊंची पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। उसी का असर तराई तक आया।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Publish:Sat, 17 Feb 2024 02:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Feb 2024 02:10 PM (IST)
Pilibhit Weather: उत्तराखंड में बर्फबारी का तराई में दिख रहा असर, सुबह-शाम ठंड का हो रहा अहसास
उत्तराखंड में बर्फबारी का तराई में दिख रहा असर, सुबह-शाम ठंड का हो रहा अहसास

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की ऊंची पर्वत चोटियों पर हुई बर्फबारी का असर तराई तक पहुंचा है। इसके चलते रात के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट आ गई। ऐसे में सुबह तक लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हुआ। हालांकि बाद में धूप खिलते ही सुबह सुहानी हो गई। दिन चढ़ने के साथ ही धूप में तेजी आने लगी।

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका ने पंतनगर स्थित कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी कि तराई के जिले में शुक्रवार की रात न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि गुरुवार की रात न्यूनतम तापमान 11.1 डिग्री रहा था।

पहाड़ों पर बर्फबारी का दिख रहा असर

डा. ढाका के अनुसार उत्तराखंड की ऊंची पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। उसी का असर तराई तक आया। इसी वजह से रात के तापमान में कुछ गिरावट आ गई। उन्होंने बताया कि दिन में अच्छी धूप खिलने के कारण बर्फबारी का असर ज्यादा नहीं रहेगा।

दिन में धूप खिलने से ठंड से मिलेगी राहत

आने वाले दिनों में भी सुबह और शाम को गुलाबी ठंड का दौर बना रहेगा जबकि दिन में तेज धूप खिलने की वजह से लोगों को कुछ गर्मी का अहसास होगा। धूप निकलने से मौसम साफ हो गया है।

यह भी पढ़ें: UP Weather Update: यूपी में मौसम फिर लेगा यू-टर्न, 19 फरवरी से बरसेंगे बदरा; इन जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

chat bot
आपका साथी