कोरोना नियंत्रण में पीलीभीत मंडल में अव्वल

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। जनपद में एक्टिव केसों का आंकड़ा सौ से कम चल रहा है। प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या दस तक के पार नहीं पहुंच रही है। ऐसे में जनपद की स्थिति नियंत्रण में प्रतीत हो रही है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में जनपद की स्थिति मंडल में सबसे अच्छी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:50 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:50 AM (IST)
कोरोना नियंत्रण में पीलीभीत मंडल में अव्वल
कोरोना नियंत्रण में पीलीभीत मंडल में अव्वल

पीलीभीत: कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। जनपद में एक्टिव केसों का आंकड़ा सौ से कम चल रहा है। प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या दस तक के पार नहीं पहुंच रही है। ऐसे में जनपद की स्थिति नियंत्रण में प्रतीत हो रही है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में जनपद की स्थिति मंडल में सबसे अच्छी है। हालांकि इन सभी सकारात्मक परिणामों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है।

कोरोना संक्रमण को लेकर अन्य देशों में दूसरी लहर देखी जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भारत में भी दूसरी लहर के बाबत चेतावनी जारी का चुका है। एक सर्वे के अनुसार, भारत के कुछ प्रदेशों में संक्रमित हो चुके लोगों में संक्रमण के लक्षण दोबारा देखे गए हैं। इन सभी सूचनाओं से स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण को लेकर सर्विलांस, सैंपलिग, टेस्टिग, रिपोर्टिंग में कोई कमी नहीं रखी जा रही है। सभी स्तरों पर पूरी मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा है। लोगों को मास्क लगाने व दो गज की शारीरिक दूरी रखने को जागरूक किया जा रहा है।

आंकड़ों में स्थिति:

कुल संक्रमित- 3663

स्वस्थ मरीज- 3528

एक्टिव केस- 72

मौतें- 73

रिकवरी रेट- 96.04

डेथ रेट- 1.99

पॉजिटिविटी रेट- 2.56 कोरोना संक्रमण के प्रति कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। दो-तीन माह पहले तक जैसा काम हो रहा था, उसी प्रकार से अभी भी काम कर रहे हैं। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी मंत्र को ही कारगर माना जा रहा है। केस कम होने से हमारी कार्यशैली में कोई ढिलाई नहीं आएगी। यही आदेश सभी अधीनस्थ अधिकारियों को दिए गए हैं।

-डॉ. जावेद अहमद, अपर स्वास्थ्य निदेशक बरेली मंडल

chat bot
आपका साथी