स्टेशन पर नहीं एटीएम, यात्री परेशान

बैंकों की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर एटीएम लगा दिए गए हैं लेकिन स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में अभी भी किसी भी बैंक का एटीएम नहीं है। यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2019 10:50 PM (IST)
स्टेशन पर नहीं एटीएम, यात्री परेशान
स्टेशन पर नहीं एटीएम, यात्री परेशान

पीलीभीत : बैंकों की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर एटीएम लगा दिए गए हैं, लेकिन स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में अभी भी किसी भी बैंक का एटीएम नहीं है। यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए रेलवे महकमा तत्पर रहता है। ब्राडगेज बनने के बाद स्टेशन पर तमाम तरह की सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। परिसर में एटीएम का अभी भी अभाव है। ब्राडगेज बनने से ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। फिर भी इस ओर कोई भी ध्यान नहीं है। एटीएम नहीं होने की वजह से सफर करने वाले और वहां काम करने वाले कर्मचारियों को पैसे निकालने के लिए स्टेशन परिसर से बाहर जाना पड़ता है। स्टेशन के बाहर लगे एक बैंक एटीएम का हाल खराब है। कभी सिस्टम की वजह से फेल रहता है तो कभी रुपये नहीं होते हैं। एटीएम भी ऐसी जगह पर लगा हुआ है जो अधिकतर लोगों को आसानी से नहीं मिलता है। स्टेशन परिसर में एटीएम लगाने की मांग जागरुक यात्रियों ने कई बार उठाई है। अधिकारियों की ओर से जो आदेश दिया जाता है, उसका पालन किया जाता है। स्टेशन परिसर में यात्रियों के लिए सुविधाएं मुहैया कराई गई है। एटीएम लगाने के बारे में अभी कोई आदेश नहीं आया है।

- धर्मेद्र कुमार, स्टेशन अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी