डेंगू के पांच नए मरीजों की पुष्टि

- डेंगू से पीड़ितों की संख्या आठ से बढ़कर हुई तेरह - पूरे जिले से 64 मरीजों के बरेली की लैब में भेजे गए थे सेंपल - 64 में 41 निगेटिव 13 पॉजीटिव और

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:51 PM (IST)
डेंगू के पांच नए मरीजों की पुष्टि
डेंगू के पांच नए मरीजों की पुष्टि

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : जिले में वायरल बुखार के साथ ही डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है। पांच नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अब जिले में डेंगू से प्रभावित मरीजों की संख्या 8 से बढ़कर 13 हो गई है। इसके साथ ही वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों की भीड़ संयुक्त जिला अस्पताल में लगातार उमड़ रही है। रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर ओपीडी में चिकित्सकों के कक्षों तक में मरीजों की भरमार देखी जा रही है।

बुखार पीड़ितों की जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरे जिले से कुल 62 मरीजों के सैंपल बरेली स्थित लैब में भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में पांच नए मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई है। आठ मरीजों में पहले ही इस रोग की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में जिले में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 8 से बढ़कर 13 तक पहुंच गई है। स्वास्थ विभाग की ओर से पिछले सप्ताह 54 मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने पर उनके सैंपल लेकर बरेली लैब में जांच के लिए भिजवाए थे। जिसमें आठ मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद स्वास्थ विभाग ने आठों मरीजों को बेहतर इलाज देने का दावा करते हुए उनका जिला अस्पताल में स्थित एक स्पेशल वार्ड में उपचार शुरू कर दिया। इधर, दो दिन में विभाग की ओर से आठ अन्य मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए भेज गए। मंगलवार को मिली रिपोर्ट के बाद सरकारी आकंड़ों में जहां अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या आठ थी लेकिन अब बढ़कर 13 पर पहुंच चुकी है। इतना ही नहीं संयुक्त जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आने वाले मरीजों में डेंगू के लक्षण भी पाए जा रहे हैं। सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने बताया कि बरेली से मिली रिपोर्ट के आधार पर जिले में तेरह लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है। जिला अस्पताल और सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट कर दिया गया है। किसी प्रकार भी कोई लापरवाही न बरती जाए। गांवों में जाकर कैंप लगाकर जांचें कराई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी