भगवान शिव का जलाभिषेक कर मांगी सुख-शांति

सावन के तीसरे सोमवार को भक्तों ने शिव मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक करने के साथ ही विधि विधान से पूजन किया। शिवालयों में पहुंचे भक्तों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन भी कराया गया। सायं को गौरीशंकर मंदिर में अनेक भक्त श्रंगार आरती देखने भी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 06:13 AM (IST)
भगवान शिव का जलाभिषेक कर मांगी सुख-शांति
भगवान शिव का जलाभिषेक कर मांगी सुख-शांति

पीलीभीत,जेएनएन : सावन के तीसरे सोमवार को भक्तों ने शिव मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक करने के साथ ही विधि विधान से पूजन किया। शिवालयों में पहुंचे भक्तों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन भी कराया गया। सायं को गौरीशंकर मंदिर में अनेक भक्त श्रंगार आरती देखने भी पहुंचे।

सोमवार को प्रात: से ही गौरीशंकर मंदिर में भक्तों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक बारिश शुरू हो जाने के कारण मंदिर में रौनक फीकी पड़ने लगी लेकिन जैसे ही बारिश थमी, भक्तों के पहुंचने का सिलसिला फिर शुरू हो गया। गौरीशंकर मंदिर में पहुंचने वाले भक्तों की थर्मल स्क्रीनिग कराई गई। बाद में उन्हें शारीरिक दूरी बनाकर कतार लगाने के लिए कहा गया। मंदिर के अंदर भी गर्भगृह में किसी भी भक्त को नहीं जाने दिया गया। भक्तों ने गर्भगृह के गेट पर लगे पाइप के सहारे जलाभिषेक किया। स्टेशन रोड स्थित अ‌र्द्ध नारीश्वर शिव मंदिर में भी भक्तों की रौनक रही। तमाम भक्तों ने उपवास रखकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया। ब्रह्मचारी घाट के मनकामेश्वर महादेव मंदिर, दूधिया नाथ महादेव मंदिर, ओंकारेश्वर महादेव मंदिर समेत अन्य शिवालयों में भी तमाम भक्त पहुंचे और जलाभिषेक करने के साथ बेलपत्र, पुष्प धतूरा, धूप- चंदन आदि से पूजन किया। सायं को भगवान गौरीशंकर का भव्य श्रंगार किया गया। अनेक भक्तों ने श्रंगार पूजा, आरती में भी प्रतिभाग किया।

chat bot
आपका साथी