रामलीला मैदान की चहारदीवारी ध्वस्त

लाखों रुपये की लागत से बनाई गई रामलीला मेला मैदान की चहारदीवारी पहली बरसात में ही धराशायी हो गई। इसके चलते कई लोगों ने निर्माण कार्य को लेकर प्रश्नचिन्ह भी लगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 11:08 PM (IST)
रामलीला मैदान की चहारदीवारी ध्वस्त
रामलीला मैदान की चहारदीवारी ध्वस्त

जेएनएन, पूरनपुर (पीलीभीत) : लाखों रुपये की लागत से बनाई गई रामलीला मेला मैदान की चहारदीवारी पहली बरसात में ही धराशायी हो गई। इसके चलते कई लोगों ने निर्माण कार्य को लेकर प्रश्नचिन्ह भी लगाए गए हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों की काफी जद्दोजहद के बाद रामलीला मेला मैदान से दुकानदारों को बाहर किया गया था। इस दौरान अवैध तरीके से मैदान में बनी दुकानों को जेसीबी से ढहा दिया गया था। मेला मैदान खाली होने के बाद व्यापारियों के सहयोग से प्रशासनिक अधिकारियों ने उसकी चहारदीवारी शुरू कराई थी। हालांकि तीन तरफ से चहारदीवारी कर मैदान को पूरी तरह सुरक्षित कर दिया गया। पश्चिम दिशा में चहारदीवारी का निर्माण नहीं हो सका। तत्कालीन उपजिलाधिकारी रहे चंद्रभानु सिंह के स्थानांतरण के बाद बाउंड्री निर्माण का कार्य पूरी तरह से ठप हो गया। शुक्रवार को बरसात के बाद अचानक चहारदीवारी का कुछ हिस्सा भरभराकर जमीन पर गिर गया। इसबीच कुछ लोगों ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर सवालिया निशान भी उठाए। नायब तहसीलदार अनुराग सिंह ने बताया कि चहारदीवारी निर्माण के बाद उसकी नींव में जो मिट्टी भरी थी वह दब जाने के कारण शायद चहारदीवारी गिरी है।

chat bot
आपका साथी