बंदर की उछलकूद से धू-धूकर जला ट्रांसफार्मर

समस्या -सिरसा सरदाह गांव में शुक्रवार की सुबह हुआ हादसा -ग्रामीणों के अथक प्रयास से बुझाई गई आग सूचना पर काटी बिजली फोटो 18पीआइएलपी 14

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 05:43 PM (IST)
बंदर की उछलकूद से धू-धूकर जला ट्रांसफार्मर
बंदर की उछलकूद से धू-धूकर जला ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, पीलीभीत :

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव सिरसा सरदाह में स्थित ट्रांसफार्मर में आग लग गई। कुछ देर के लिए वहां अफरा तफरी मच गई। आग पर ग्रामीणों ने बमुश्किल काबू पाया। ग्रामीणों की मदद से बड़ा हादसा भी टल गया। बताते हैं कि हादसे से पहले ट्रांसफार्मर के ऊपर एक बंदर उछलकूद कर रहा था।

गांव सिरसा सरदाह गांव में मोबाइल नेटवर्क के टावर को बिजली सप्लाई देने के लिए  पड़ोस में ही ट्रांसफार्मर लगाया गया है। शुक्रवार की सुबह एक बंदर ट्रांसफार्मर के ऊपर उछलकूद करने लगा, जिससे ट्रांसफार्मर के तार आपस में टकराने से स्पार्किंग होने लगी। इस दौरान एक चिगारी से ट्रांसफार्मर आग में लग गई। देखते देखते ट्रांसफार्मर  धू धूकर जलने लगा। ट्रांसफार्मर में आग की लपटों को देखकर ग्रामीण  घबरा गए। ग्रामीणों ने तत्काल बिजली विभाग को फोन कर सूचना दे दी, जिससे सप्लाई बंद कर दी गई। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल  ट्रांसफार्मर और उस पर लगी केबल पूरी तरह जल गई है। गनीमत रही कि हादसा सुबह के वक्त होने से किसी तरह के जानमाल का नुकसान होने से बच गया।

chat bot
आपका साथी