छप्परपोश घर में लगी आग, हजारों का नुकसान

छप्परपोश घर में आग लगने से परिजनों में खलबली मच गई। शोर मचाने पर गांव के दर्जनों लोग मौके पर जा पहुंचे। सभी ने सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाने के प्रयास किए। बमुश्किल आग बुझाई जा सकीलेकिन तब तक बछड़ा आग से झुलसकर मर गया। साथ ही वहां खड़ी बाइक तथा अन्य सामान भी जलकर नष्ट हो गया। गृहस्वामी बाबूराम के अनुसार आग से करीब पचास हजार रुपये की संपत्ति नष्ट हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:07 AM (IST)
छप्परपोश घर में लगी आग, हजारों का नुकसान
छप्परपोश घर में लगी आग, हजारों का नुकसान

जेएनएन, कलीनगर (पीलीभीत) : छप्परपोश घर में आग लगने से परिजनों में खलबली मच गई। शोर मचाने पर गांव के दर्जनों लोग मौके पर जा पहुंचे। सभी ने सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाने के प्रयास किए। बमुश्किल आग बुझाई जा सकी,लेकिन तब तक बछड़ा आग से झुलसकर मर गया। साथ ही वहां खड़ी बाइक तथा अन्य सामान भी जलकर नष्ट हो गया। गृहस्वामी बाबूराम के अनुसार आग से करीब पचास हजार रुपये की संपत्ति नष्ट हुई है।

तहसील क्षेत्र के गांव नवदिया धनेश में सोमवार को देर शाम परिजनों के साथ खाना खाने के बाद गर्मी के कारण बाबूराम आंगन में सो गए। रात करीब 11.30 अचानक आग की तपिश को महसूस करके परिवार के लोग हड़बड़ाकर जागे तो छप्पर से आग की लपटें उठती देख घबरा गए। परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस पड़ोस में रहने वाले ग्रामीण मौके पर जा पहुंचे। आनन फानन आग बुझाने के सामूहिक प्रयास शुरू कर दिए गए। छप्पर के नीचे बंधे पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के प्रयास किए गए लेकिन इस दौरान बछड़ा झुलसकर मर गया। अन्य मवेशियों को बचा लिया गया। जब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया तब तक घरेलू सामान के साथ ही वहां खड़ी बाइक भी जल गई। अनाज, कपड़े, बिस्तर समेत अन्य घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। पीड़ित के मुताबिक कुछ भी शेष नहीं बचा है। परिवार के पास अब खाने के लिए भी कुछ नहीं है। गर्मी के इस दौर में सिर ढकने को छत भी नहीं बची। परिजनों ने तहसील प्रशासन से आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी