रामलीला मेला मैदान की बाउंड्री तोड़ने में मुकदमा

पूरनपुर रामलीला मेला मैदान की निर्माणाधीन चहारदीवारी तोड़ने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में बाउंड्री वाल तोड़ने में पास के ही दुकानदारों का हाथ होना माना गया है। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 11:03 PM (IST)
रामलीला मेला मैदान की  बाउंड्री तोड़ने में मुकदमा
रामलीला मेला मैदान की बाउंड्री तोड़ने में मुकदमा

पीलीभीत,जेएनएन : पूरनपुर रामलीला मेला मैदान की निर्माणाधीन चहारदीवारी तोड़ने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में बाउंड्री वाल तोड़ने में पास के ही दुकानदारों का हाथ होना माना गया है। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए है।

नगर के रामलीला मेला मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराने के बाद उस पर मेला मैदान के कंट्रोलर एवं तहसीलदार विजय कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में बाउंड्री वाल का निर्माण कराया जा रहा है। पश्चिम और उत्तर में 40 फीट लंबी और 4 फीट ऊंची चहारदीवारी बनाई जा रही है। मंगलवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने बाउंड्री वाल को तोड़ दिया था। इस मामले को लेकर एक समुदाय के लोगों में आक्रोश फैल गया था। एसडीएम ने निरीक्षण कर केस दर्ज कराने को कहा था। मेला मैदान के कंट्रोलर की तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कहा गया है कि बाउंड्री के किनारे दुकानें लगाने वालों का इसमें हाथ हो सकता है। मैदान में अनाधिकृत रूप से फड़ लगाए जा रहे हैं। लगातार आदेश और अपील के बाद भी फड़ को नहीं हटाया जा रहा है। चाहरदीवारी गिराने वालों में फड़ लगाने वालों की भी भूमिका है। फड़ लगाकर भीड़ को एकत्र करने से कोरोना संक्रमण भी फैलने का खतरा बना हुआ है। तहसीलदार ने बताया कि कोविड-19 महामारी और सार्वजनिक संपत्ति संरक्षण अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही इस मामले की विवेचना कर पुलिस को गिरफ्तारी करने के लिए कहा गया हैं।

घायल महिला के आभूषण और बैग गायब

पूरनपुर : हादसे में घायल महिला के आभूषण और जरूरी कागजात रखा बैग गायब कर दिया। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला। पुलिस ने मैजिक चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव नवदिया सुखदासपुर निवासी नंदकिशोर अपनी पत्नी देवकी और चार साल की बेटी अवनी के साथ कलीनगर रोड होते हुए घर जा रहे थे। टाटा मैजिक चालक को मिनी ट्रक ने ओवरटेक कर दिया। इस दौरान मिनी ट्रक की खिड़की खुल गई जो बाइक पर बैठी उसकी पत्नी को लगी। बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई। हादसे में पत्नी और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ लोगों ने टाटा मैजिक चालक को पकड़ लिया लेकिन अचानक चालक गाड़ी लेकर भाग गया। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पूरनपुर में भर्ती कराया गया। आरोप है कि गाड़ी में बंधे बैग को मौके पर ही गायब कर दिया गया। पत्नी के कान के आभूषण घायल अवस्था में गायब हो गए। काफी प्रयास के बाद भी कोई पता नहीं चला। उन्होंने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। इंस्पेक्टर कोतवाली सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि युवक की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी