घर-घर वितरित कराएं क्लोरीन की गोलियां

शासन से नामित जिले के नोडल अधिकारी एवं श्रम व सेवायोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने निर्देश दिए कि सर्विलांस टीमों के माध्यम से घर-घर में क्लोरीन की गोलियों का वितरण कराया जाए। जुकाम-बुखार के लक्षण वाले सभी मरीजों की जांच कराई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 10:34 PM (IST)
घर-घर वितरित कराएं क्लोरीन की गोलियां
घर-घर वितरित कराएं क्लोरीन की गोलियां

पीलीभीत,जेएनएन : शासन से नामित जिले के नोडल अधिकारी एवं श्रम व सेवायोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने निर्देश दिए कि सर्विलांस टीमों के माध्यम से घर-घर में क्लोरीन की गोलियों का वितरण कराया जाए। जुकाम-बुखार के लक्षण वाले सभी मरीजों की जांच कराई जाए।

शुक्रवार को यहां पहुंचे नोडल अधिकारी ने कलेक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में कोविड--19 एवं संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता अभियान के तहत अब तक कराए गए कार्यों की प्रगति समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी कार्य पूरी जिम्मेदारी से किए जाने चाहिए। सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने नोडल अधिकारी को बताया कि सर्विलांस टीमों ने सभी गांवों एवं नगरीय क्षेत्रों में घर घर जाकर खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की जांच की है। डीएम वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) की ओर से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिले में एल-2 फैसिलिटी हॉस्पिटल की व्यवस्था सीएचसी जहानाबाद में कराई जा रही है। नोडल अधिकारी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को नियमित मास्क लगाने के लिए जागरूक करने पर जोर दिया। साथ ही बिना मास्क के घूमते पाए जाने वालों से जुर्माना वसूलने की बात कही। पुलिस अधीक्षक निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन में कोविड प्रोटोकाल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराने को कहा। बैठक के बाद नोडल अधिकारी ने कोविड-एल-1 समर्पित राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज जाकर मानकों का निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं पर उन्होंने संतोष जताया। संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता अभियान के तहत सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों से कहा कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी जाए। सीडीओ व एडीएम से पूछताछ भी की। खाद्यान्न वितरण की जानकारी प्राप्त की।

chat bot
आपका साथी