मेडिकल कालेज निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये मिले

जनपद मुख्यालय पर प्रस्तावित राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिए गए हैं। जिसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस साल दिसंबर से मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 11:32 PM (IST)
मेडिकल कालेज निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये मिले
मेडिकल कालेज निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये मिले

पीलीभीत,जेएनएन : जनपद मुख्यालय पर प्रस्तावित राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिए गए हैं। जिसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस साल दिसंबर से मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू होने की संभावना है।

विधानसभा सदस्य संजय गंगवार ने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए 245 करोड़ रुपये की प्रशासकीय और वित्तीय स्वीकृति मिली थी। जिसके तहत 20 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। शासन के संयुक्त सचिव अनिल कुमार ने उन्हें यह जानकारी पत्र भेजकर दी है। मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को कार्यदायी संस्था बनाया गया है। लोक निर्माण विभाग की ओर से टेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। जिसके बाद ठेकेदारों का चयन किया जाएगा। दिसंबर से निर्माण शुरू होने की संभावना है। गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने राजकीय मेडिकल कालेज निर्माण के लिए पूरनपुर रोड स्थित ग्राम खाग में भूमि का चयन किया है। विधानसभा सदस्य संजय सिंह गंगवार लगातार मेडिकल कालेज निर्माण के लिए प्रयासरत हैं। वह इस मामले को लेकर कई बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी