अभी बड़ी लाइन पर दौड़ाया जा रहा इंजन

पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के भोजीपुरा-पीलीभीत ट्रैक पर सिर्फ इंजन दौड़ाने का काम कि

By Edited By: Publish:Wed, 30 Nov 2016 12:42 AM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2016 12:42 AM (IST)
अभी बड़ी लाइन पर दौड़ाया जा रहा इंजन

पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के भोजीपुरा-पीलीभीत ट्रैक पर सिर्फ इंजन दौड़ाने का काम किया जा रहा है। दिसंबर के पहले सप्ताह में ट्रेन चलने की उम्मीद है। ट्रेन संचालन की तिथि घोषित करने में रेल विभाग लेटलतीफी कर रहा है।

भोजीपुरा-पीलीभीत ट्रैक बड़ी रेल लाइन की गाड़ियों के संचालन के लिए तैयार हो चुका है। ट्रैक की सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है। स्पीड ट्रायल से लेकर रेल संरक्षा आयुक्त ने हरी झंडी दे दी है। इसके बावजूद रेल ट्रैक पर रेलगाड़ी संचालन की तिथि फाइनल नहीं हो पा रही है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर का डीजल इंजन रोजाना ट्रैक पर दौड़ रहा है। मंगलवार को भोजीपुरा से पीलीभीत तक इंजन ने कई राउंड लगाए। रेलवे स्टेशन पर बड़ी रेल लाइन का इंजन आते ही बड़े बुजुर्ग व आम जनता की भीड़ लग गई। हर कोई आपस में ट्रेन संचालन के बारे में जानकारी करता नजर आया। दोपहर दो बजे रवाना हुआ जो शाम को दोबारा इंजन पीलीभीत स्टेशन पहुंचा। सूत्रों के मुताबिक दिसंबर के पहले सप्ताह में भोजीपुरा-पीलीभीत ट्रैक पर ट्रेन दौड़ती नजर आएगी।

धीमी गति से चल रहा निर्माण

रेलवे स्टेशन पर ब्रॉडगेज से संबंधित निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है, जिससे रेल मंत्रालय का मंसूबा पूरा होता नहीं दिख रहा है। अभी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म समेत कई निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं, जिन्हें पूरे होने में कई माह का समय लग जाएगा।

chat bot
आपका साथी