दारोगा ने बकरा बरामद करने के बाद रिश्वत में लिया मांगइ

संवाद सहयोगी दनकौर कोतवाली में तैनात एक दारोगा द्वारा बतौर रिश्वत बकरा लेने का आरोप लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:24 PM (IST)
दारोगा ने बकरा बरामद करने के बाद रिश्वत में लिया मांगइ
दारोगा ने बकरा बरामद करने के बाद रिश्वत में लिया मांगइ

संवाद सहयोगी, दनकौर : कोतवाली में तैनात एक दारोगा द्वारा बतौर रिश्वत बकरा लेने का आरोप लगा है। दारोगा ने रिश्वत में लिए उस बकरे को कस्बा निवासी एक व्यक्ति को बेच दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी शिकायत एसीपी ग्रेटर नोएडा से की है। हालांकि, आरोपित दारोगा ने मामले को बेबुनियाद बताया है।

रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के मेंहदीपुर गांव निवासी पिता से नाराज एक युवक ने विगत 20 अक्टूबर को बिलासपुर निवासी एक युवक के साथ मिलकर अपने पिता का बकरा चुरा लिया। उसे बेचने के लिए बिलासपुर कस्बा पहुंचा। पिता को बकरा चोरी होने की जानकारी हुई, तो उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी। बिलासपुर पुलिस ने बकरे को बेचने से पहले ही दोनो युवकों को दबोच लिया। इसके बाद बकरा व युवकों को लेकर पुलिस चौकी आ गई। पीड़ित को बकरा चोर के पकड़े जाने की जानकारी दी गई। कुछ देर बाद पीड़ित पुलिस चौकी पहुंचा, तो चोर के रूप में अपने बेटे को देखकर चौक पड़ा। पीड़ित ने पुलिस से अपने बेटे की रिहाई की गुहार लगाई। आरोप है कि इस पर वहां उपस्थित दारोगा ने शर्त रखी कि बकरा ले गए, तो बेटे को जेल जाना पड़ेगा। यदि बेटा ले जाना है, तो बकरा छोड़कर जाना होगा। मजबूर पिता बकरे को पुलिस चौकी में छोड़कर बेटे को घर ले गया। इसके बाद आरोपित दारोगा ने बकरे को बिलासपुर कस्बा निवासी एक युवक को पांच हजार रुपये में बेच दिया। मामले की जानकारी होने पर कस्बे के कुछ निवासियों ने इसकी शिकायत एसीपी ग्रेटर नोएडा से की है।

---------------------

बकरा वापस पहुंचा पुलिस चौकी

एसीपी ग्रेटर नोएडा से शिकायत करने व मामले को तूल पकड़ता देख बकरे का खरीदार रविवार को बकरा लेकर पुलिस चौकी पहुंचा। उसने बकरे को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

-----------------

वर्जन..

कुछ लोगों ने दारोगा द्वारा बकरा बेचने की मौखिक शिकायत की है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। यदि दोष साबित हुआ तो विभागीय कार्रवाई होगी।

- अब्दुल कादिर, एसीपी, ग्रेटर नोएडा

chat bot
आपका साथी