स्कूल इंडिया कप में उत्तराखंड ने दी महाराष्ट्र को 190 रनों से शिकस्त

सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में सोमवार से राष्ट्रीय स्तरीय स्कूल इंडिया कप की शुरुआत हुई। इस अंडर-16 आयु वर्ग प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल स्पो‌र्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन (एसएसपीएफ) की तरफ से किया जा रहा है। मुकाबले में 16 राज्यों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले दिन आठ मुकाबले खेले गए। नोएडा स्टेडियम में उद्घाटन मुकाबला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Feb 2019 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 10:01 PM (IST)
स्कूल इंडिया कप में उत्तराखंड ने दी महाराष्ट्र को 190 रनों से शिकस्त
स्कूल इंडिया कप में उत्तराखंड ने दी महाराष्ट्र को 190 रनों से शिकस्त

जागरण संवाददाता, नोएडा :

जिले में सोमवार से स्कूल इंडिया कप की शुरुआत हुई। इस अंडर-16 आयु वर्ग प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल स्पो‌र्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन (एसएसपीएफ) की तरफ से किया जा रहा है। इसमें दैनिक जागरण को मीडिया पार्टनर बनाया गया है। मुकाबले में 16 राज्यों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिले के विभिन्न ग्राउंड में पहले दिन आठ मुकाबले खेले गए। नोएडा स्टेडियम में उद्घाटन मुकाबला उत्तराखंड और महाराष्ट्र के बीच खेला गया। इसमें उत्तराखंड ने 190 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। जवाब में महाराष्ट्र की टीम 46 रनों पर सिमट गई। वहीं, ग्रेटर नोएडा के फूलचंद-2 ग्राउंड में पंजाब और यूपी की टीम के बीच हुए मुकाबला हुआ। पंजाब पहले बल्लेबाजी करते हुए 15वें ओवर में 38 रनों पर सिमट गई। जवाब में यूपी की टीम ने 5.4 ओवर में आठ विकेट रहते लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

टेगरा स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में पश्चिम बंगाल और हरियाणा के बीच मुकाबला हुआ। पश्चिम बंगाल पहले बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों पर सिमट गई। हरियाणा ने 16.3 ओवर में दो विकेट शेष रहते मुकाबला जीत लिया।

एनसीआर स्पो‌र्ट्स ग्राउंड में दिल्ली व तमिलनाडु के बीच मैच खेला गया। इसमें तमिलनाडु पहले बल्लेबाजी करते हुए 57 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में दिल्ली ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजा क्रिकेट ग्राउंड में हुए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर व कर्नाटक के बीच टक्कर हुई। इसमें कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम 57 रनों पर सिमट गई। ग्रेटर नोएडा में तेलंगाना और असम के बीच मैच हुआ। इसमें तेलंगाना ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। असम पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए । जवाब में तेलंगाना ने 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रेटर नोएडा के फूलचंद-1 ग्राउंड में हुए मुकाबले में राजस्थान ने आंध्र प्रदेश को 118 रनों से करारी शिकस्त दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। वहीं, आंध्र प्रदेश 73 रन ही बना सकी। इसके अलावा मध्य प्रदेश के न आने पर झारखंड को वॉक ओवर दे दिया गया।

chat bot
आपका साथी