दो सगी मामी ने की थी भांजे की हत्या

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित खेड़ी भनौता गांव में मायके आई महिला के तीन वर्षीय बच्चे का शव मामा के घर में रखें संदूक के अंदर मिलने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मासूम की हत्या के आरोप में उसकी दो सगी मामी को गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 07:06 PM (IST)
दो सगी मामी ने की थी भांजे की हत्या
दो सगी मामी ने की थी भांजे की हत्या

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित खेड़ी भनौता गांव में मायके आई महिला के तीन वर्षीय बच्चे का शव मामा के घर में रखें संदूक के अंदर मिलने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मासूम की हत्या के आरोप में उसकी दो सगी मामी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपित महिलाएं मासूम भव्यांश की मां यानी अपनी ननद के ताने से परेशान थी। इसी वजह से दोनों ने मासूम की हत्या का ताना-बाना बुना और तकिये से मुंह दबाकर बच्चे की हत्या कर दी। इसके बाद शव को कपड़े से लपेटकर संदूक में रख दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपित महिलाओं को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। भांजे की हत्या करने वाली दोनों आरोपित मामी की पहचान रिकी व पिकी के रूप में हुई है।

बकौल डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर, बीते दिनों सेवाराम की बेटी सपना सिरसा स्थित ससुराल से अपने मायके खेड़ी भनौता गांव आई थी। बीते मंगलवार को उसका बेटा घर के सामने से अचानक खेलते वक्त लापता हो गया था। बुधवार सुबह तीन वर्षीय बेटे भव्यांश का शव उसके मामा के घर में रखे संदूक में कपड़े में लिपटा मिला था। शव मिलने के बाद से ही करीबी पर हत्या का शक जताया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि सांस रूकने से बच्चे की मौत हुई है। पुलिस की जांच में कई बेहद चौंकाने वाले तथ्य प्रकाश में आए हैं। सपना का कई बार अपने भाइयों की पत्नी से विवाद हुआ था। विवाद के दौरान सपना ने भाइयों की पत्नी रिकी व पिकी को जमकर ताने सुनाए थे। तानों से जलन मानने वाली दोनों महिलाओं ने साजिश रची कि वह सपना से उसकी खुशी छीन लेंगी। इसी के तहत दोनों ने अपने सगे भांजे की हत्या कर दी।

सगी बहनों की तीन भाइयों से हुई है शादी

पुलिस ने बताया कि रिकी व पिकी के अलावा उसकी एक और बड़ी बहन है। तीनों सगी बहनों की शादी सपना के तीन भाइयों से हुई है। शादी के बाद से ही सपना के भाइयों की पत्नी व उसकी ननद के बीच आपस में ताने मारने को लेकर विवाद होता आया है। 'तुम मेरे भाइयों के लायक नहीं हो'

पुलिस जांच में पता चला कि एक आरोपित महिला के शरीर में कुछ दाग है। इसे लेकर ननद ताने मारती थी कि तुम मेरे भाइयों के लायक नहीं हो। लंबे समय से चला आ रहा ये ताना आखिरकार एक मासूम की जिंदगी छीन ले गया।

chat bot
आपका साथी