निर्माणाधीन साइट की 13वीं मंजिल से गिरकर दो की मौत, इंजीनियर घायल

यल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 20वीं मंजिल पर प्लास्टर करते दौरान लकड़ी की चाली टूट कर भूतल पर आ गिरी। चाली पर खड़े होकर प्लास्टर कर रहे दोनों मिस्त्री की मौत हो गई जबकि भूतल पर चाली गिरते ही उसकी चपेट में आए इंजीनियर के सिर में चोट लगी है। घटना के बाद साइट पर काम कर रहे मजदूर काम छोड़ कर अस्पताल पहुंच गए। दो मिस्त्री की मौत के बाद उनके साथियों में चीख पुकार मच गई। नॉलेज पार्क कोतवाली पु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:49 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 07:49 PM (IST)
निर्माणाधीन साइट की 13वीं मंजिल से गिरकर दो की मौत, इंजीनियर घायल
निर्माणाधीन साइट की 13वीं मंजिल से गिरकर दो की मौत, इंजीनियर घायल

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के किनारे सेक्टर 150 में स्थित एटीएस बिल्डर की प्रिस्टीज साइट पर 13वीं मंजिल से गिरकर दो मिस्त्री की मौत हो गई। जबकि सिविल इंजीनियर घायल हो गए। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद साइट पर काम कर रहे मजदूर काम छोड़ कर अस्पताल पहुंच गए। दो मिस्त्री की मौत के बाद उनके साथियों में चीख पुकार मच गई। नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी अरविद पाठक ने बताया कि सेक्टर-150 में एटीएस बिल्डर की निर्माणाधीन प्रिस्टीज साइट है। साइट पर कुछ फ्लैट का काम पूरा हो गया है, जिसमें लोग रह रहे हैं और कुछ का निर्माण कार्य अभी चल रहा है। मंगलवार दोपहर एक बजे के करीब साइट की 13वीं मंजिल पर लकड़ी की चाली लगाकर उड़ीसा के जिला भदरक के रहने वाले 34 वर्षीय मिस्त्री अजय मलिक व बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले 23 वर्षीय किशोर कुमार बिल्डिग का प्लास्टर कर रहे थे। अचानक लकड़ी की चाली टूट गई और दोनों मिस्त्री 13वीं मंजिल से नीचे आ गिरे। जहां चाली और मिस्त्री गिरे वहां भूतल पर दिल्ली के रहने वाले सिविल इंजीनियर भानु रावत खड़े थे। वह भी चाली के चपेट में आ गए। हादसे में तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान अजय मलिक व किशोर कुमार की मौत हो गई। जबकि भानु रावत की हालत नाजुक बनी हुई है।

---

अस्पताल में लगा जमावड़ा

दो साथियों की मौत के बाद साइट पर काम करने वाले अन्य मिस्त्री मजदूरों का जमावड़ा अस्पताल में लग गया। दोनों की मौत के बाद उनके साथियों का रो-रो कर बुरा हाल है। अस्पताल परिसर में दो दर्जन से अधिक मजदूरों को रोता देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

---

दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रथम ²ष्टया जांच के दौरान प्रकाश में आया है कि ऊंचाई पर काम करते दौरान लकड़ी की चाली टूट कर नीचे गिरी। उस पर खड़े होकर दोनों श्रमिक काम कर रहे थे। चाली गिरने से दोनों नीचे आकर गिरे और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। घायल इंजीनियर का उपचार चल रहा है।

विनीत जायसवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी