आंधी बारिश से कई इलाकों में दो घंटे कटौती

नो पावर कटजोन व नो ट्रिपिग जोन नोएडा को मौसम की पहली बारिश में कटौती और फॉल्ट से दो चार होना पड़ा। दोपहर में चली आंधी के बाद सेक्टरों की बिजली गुल हो गई। कुछ देर बाद बारिश शुरू होने से खंभों में लगे तारों में फॉल्ट होने लगा। फॉल्ट होने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली सुचारु न होने पर बिजली निगम के कार्यालय अधिकारियों के पास लोगों के फोन पहुंचने लगे। शाम करीब छह बजे आपूर्ति सुचारु हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 06:28 AM (IST)
आंधी बारिश से कई इलाकों में दो घंटे कटौती
आंधी बारिश से कई इलाकों में दो घंटे कटौती

जागरण संवाददाता, नोएडा : नो पावर कटजोन व नो ट्रिपिग जोन नोएडा में मौसम की पहली बारिश में ही लोगों को कटौती और फॉल्ट से दो चार होना पड़ा। दोपहर में चली आंधी के बाद सेक्टरों की बिजली गुल हो गई। कुछ देर बाद बारिश शुरू होने से खंभों में लगे तारों में फॉल्ट होने लगा। फॉल्ट होने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली सुचारु न होने पर बिजली निगम के कार्यालय व अधिकारियों के पास लोगों के फोन पहुंचने लगे। शाम करीब छह बजे आपूर्ति सुचारु हो सकी।

सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आंधी चलने लगी। कुछ देर में बाद तेज बारिश शुरू हो गई। तेज हवा चलते ही बिजली निगम ने सुरक्षा की दृष्टि से शटडाउन ले लिया। लेकिन तेज बारिश होने से कई इलाकों में बिजली के खंभों में फॉल्ट हो गया। बारिश के बाद आधे से ज्यादा शहर में दोपहर के समय दो से तीन घंटे तक बिजली गुल रही। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। बिजली निगम के कर्मचारियों की खराबी ठीक करके बिजली की आपूर्ति सामान्य की। बारिश बंद होने के बाद आपूर्ति शुरू होते ही ही कई जगहों पर लोकल फॉल्ट हो गए। खंभों पर फॉल्ट होने से अधिकतर सेक्टरों की बिजली गुल हो गई। औद्योगिक क्षेत्रों की आपूर्ति भी बाधित हो गई। बारिश की वजह से सेक्टर-1, 2, 3, 5, 7, 8, 9, 10, 11, 12, 15, 19, 20, 22, 27, 31, 34, 40, 41, 48, 49, 50, 51, 55, 56, 62, 104, 120, 121 आदि में भी उपभोक्ताओं दो से तीन घंटे तक बिजली कटौती झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी