आज मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की होगी रैंडम कोरोना जांच

जागरण संवाददाता नोएडा दिल्ली में बढ़ती जा रही कोरोना संक्रमण की आंच को नोएडा तक न पह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 10:27 PM (IST)
आज मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की होगी रैंडम कोरोना जांच
आज मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की होगी रैंडम कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, नोएडा : दिल्ली में बढ़ती जा रही कोरोना संक्रमण की आंच को नोएडा तक न पहुंचने देने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। संक्रमण पर काबू पाने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा-दिल्ली बार्डर पर यात्रियों की रैंडम सैंपलिग शुरू कर दी है। वहीं, अब मेट्रो स्टेशन पर भी निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इस क्रम में बृहस्पतिवार को सेक्टर-15 और बाटेनिकल गार्डन पर भी यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच की जाएगी। दो-दो कर्मचारियों की चार टीम अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध यात्रियों की जांच करेगी व नतीजे पाजिटिव मिलने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

दरअसल, काफी संख्या में लोगों का नोएडा से दिल्ली आना-जाना है। लाकडाउन के दौरान जिले में संक्रमण की दर बढ़ने के बाद प्रशासन ने नोएडा-दिल्ली बार्डर पूरी तरह सील कर दिया था। वहीं, एक बार फिर हालात पहले जैसे हो गए हैं। ऐसे में डीएम सुहास एलवाई ने सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के साथ बैठक कर संक्रमण की दर रोकने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। डीएम ने सीएमओ को स्पष्ट आदेश दिए हैं कि मेट्रो स्टेशन पर विशेष रूप से निगरानी बरती जाए। मेट्रो स्टेशन के बाहर परिसर में कैंप आयोजित कर यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच करें। वहीं, सीएमओ ने बृहस्पतिवार से ही जांच का काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा सेक्टर-93ए स्थित एटीएस विलेज सोसायटी और सेक्टर-119 स्थित एल्डिको अपार्टमेंट में कोरोना जांच की जाएगी।

----

इन सेक्टर व सोसायटी में लगेंगे शिविर

शुक्रवार को सिल्वर सिटी अपार्टमेंट सेक्टर-93, आम्रपाली प्लेटिनम सेक्टर-119। शनिवार को आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सेक्टर-76, पा‌र्श्वनाथ सृष्टि सेक्टर-93, रविवार को ग्रेट वैल्यू शरणम सेक्टर-107 व प्रतीक फेडोरा सेक्टर-61, सोमवार को धवलगिरी अपार्टमेंट्स सेक्टर-11 व आम्रपाली प्रिसले स्टेट सेक्टर-70, मंगलवार को क्लियो काउंटी सेक्टर-121 और पार्क व्यू अपार्टमेंट सेक्टर-29 में कैंप आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी