प्राधिकरण की सुशील गर्ग एंड कंपनी ब्लैक लिस्ट घोषित

नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार बड़ी कार्रवाई करते हुए अपनी ही ठेका कंपनी सुशील गर्ग एंड कंपनी को ब्लैक लिस्ट घोषित कर दिया है। यह कंपनी सेक्टर-1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 11:32 PM (IST)
प्राधिकरण की सुशील गर्ग एंड कंपनी ब्लैक लिस्ट घोषित
प्राधिकरण की सुशील गर्ग एंड कंपनी ब्लैक लिस्ट घोषित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को अपनी ही ठेका कंपनी सुशील गर्ग एंड कंपनी को ब्लैक लिस्ट घोषित कर दिया है। यह कंपनी सेक्टर-18 बाजार में सुंदरीकरण का काम कर रही थी। प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आरके मिश्रा ने यह कार्रवाई मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन के आदेश पर की है। इस कार्रवाई के बाद निर्देश वर्क सर्किल दो को भी जारी कर दिया गया है।

ठेका कंपनी पर आरोप है कि सेक्टर-18 बाजार में सुंदरीकरण कार्य में घोर लापरवाही सामने आई है। पिछले शनिवार को केबल डक्ट निर्माण के दौरान चार कर्मचारी गुड्डू, विशाल, सुशील, पौट्रिक फिसल कर गड्ढे में गिर कर चोटिल हो गये। चारों कर्मचारियों को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें से पौट्रिक आज भी आइसीयू में ही भर्ती है लेकिन प्राधिकरण की इस कार्रवाई को लेकर सुशील गर्ग ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। कहा है कि चार मजदूर में से एक कर्मचारी सुशील नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग का संविदा कर्मचारी है, जो नशे की हालत में केबल डक्ट में गिर पड़ा था, चूंकि केबल डक्ट के निर्माण के दौरान सीवर का रिसाव होने लगा था। उसे ही देखने के लिए नशे की हालत में जन स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी सुशील वहां पहुंचा व बिना जानकारी दिये ही डक्ट के पास पहुंच गया और उसमें जा गिरा। उसे बचाने में कंपनी के तीन कर्मचारी विशाल, गुड्डू, पौट्रिक केबल डक्ट में कूद पड़े और चोटिल हो गये। कर्मचारी विशाल व गुड्डू को रविवार कैलाश अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया था, लेकिन सुशील व पौट्रिक आइसीयू में भर्ती थे, सुशील को दो दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है, लेकिन पौट्रिक की हालत में सुधार है। इस मामले पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी से बातचीत की जाएगी। कंपनी ने सेक्टर-27 क्लब का निर्माण भी किया है। इसके काम को देखते हुए बाजार के सुंदरीकरण का काम सौंपा गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी