सोसायटी की लिफ्ट खराब, 15 मिनट तक फंसे रहे महिला-बच्चे

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसायटी में बुधवार रात लिफ्ट खराब होने का मामला सामने आया है। जिस समय लिफ्ट खराब हुई लिफ्ट में बच्चे समेत पांच लोग सवार थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 08:52 PM (IST)
सोसायटी की लिफ्ट खराब, 15 मिनट तक फंसे रहे महिला-बच्चे
सोसायटी की लिफ्ट खराब, 15 मिनट तक फंसे रहे महिला-बच्चे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसायटी में बुधवार रात लिफ्ट खराब होने का मामला सामने आया है। जिस समय लिफ्ट खराब हुई, लिफ्ट में बच्चे समेत पांच लोग सवार थे। सूचना पर मेंटेनेंस प्रबंधन की टीम ने 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। सोसायटी के लोगों ने बताया कि सोसायटी में कुल 13 टावर हैं। इनमें करीब 17 सौ परिवार रहते हैं। सोसायटी में बी-4 टावर समेत तीन टावर 29 मंजिला हैं, जबकि शेष टावर 20 मंजिला हैं।

बुधवार रात 10 बजे अचानक बी-4 टावर की एक लिफ्ट खराब हो गई। इसमें सोसायटी के रहने वाले विक्रम, उनका आठ वर्षीय बेटा समेत एक महिला व दो अन्य लोग सवार थे। विक्रम ने बताया कि हल्के झटके के साथ लिफ्ट बीच में ही रुक गई। रखरखाव प्रबंधन कर्मियों को फोन पर सूचना दी गई। करीब 15 मिनट बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका। मेंटेनेंस प्रबंधन बृहस्पतिवार को भी लिफ्ट दुरुस्त नहीं कर सका। सोसायटी के रहने वाले व बिसरख मंडल के भाजपा अध्यक्ष रवि भदौरिया ने नाराजगी जताते हुए मामले की शिकायत बिल्डर प्रबंधन व ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से की है।

रवि भदौरिया ने बताया कि बी-4 टावर में 170 परिवार रह रहे हैं। लिफ्ट खराब होने के बाद लोग एक लिफ्ट का प्रयोग कर रहे हैं। आने-जाने में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। मेंटनेंस प्रबंधन के कर्मचारी 20 अगस्त तक लिफ्ट दुरुस्त करने की बात कह रहे हैं। आरोप लगाया कि रखरखाव के नाम पर सोसायटी के लोग मेंटेनेंस एजेंसी को मुंहमांगा शुल्क दे रहे हैं। मेंटेनेंस एजेंसी सोसायटी के लोगों को सुविधाओं में कटौती करने में आमादा है। सोसायटी के लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द लिफ्ट नहीं सुधरी तो एजेंसी के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा।इस संबंध में चेरी काउंटी सोसायटी प्रबंधन से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन वार्ता नहीं हो सकी।

chat bot
आपका साथी