यूपी स्टेट रैंकिग शतरंज में पहले स्थान पर रहे शंभवी व तनिष्क

सेक्टर-122 स्थित राघव ग्लोबल स्कूल में चल रहे अंतरराष्ट्रीय यूपी स्टेट रैंकिग शतरंज टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। चार दिवसीय इस टूर्नामेंट में प्रदेश के 16 जिलों के 160 स्कूल की टीमों ने हिस्सा लिया था। मुकाबले बालक व बालिकाओं के अंडर-15 आयु वर्ग में खेले गए। बालिकाओं के अंडर-15 आयु वर्ग में शंभवी श्रीवास्तव ने पहले स्थान पर कब्जा किया। बालक वर्ग में तनिष्क गुप्ता को पहला स्थान प्राप्त हुआ। दोनों को ईनाम के तौर पर 2500 रुपए और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 06:24 AM (IST)
यूपी स्टेट रैंकिग शतरंज में पहले स्थान पर रहे शंभवी व तनिष्क
यूपी स्टेट रैंकिग शतरंज में पहले स्थान पर रहे शंभवी व तनिष्क

जासं, नोएडा : सेक्टर-122 स्थित राघव ग्लोबल स्कूल में चल रहे अंतरराष्ट्रीय यूपी स्टेट रैंकिग शतरंज टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। चार दिवसीय इस टूर्नामेंट में प्रदेश के 16 जिलों के 160 स्कूल की टीमों ने हिस्सा लिया था। मुकाबले बालक व बालिकाओं के अंडर-15 आयु वर्ग में खेले गए। बालिकाओं के अंडर-15 आयु वर्ग में शंभवी श्रीवास्तव ने पहले स्थान पर कब्जा किया। बालक वर्ग में तनिष्क गुप्ता को पहला स्थान प्राप्त हुआ। दोनों को इनाम के तौर पर 2,500 रुपए और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

बालिका वर्ग में रिया, सानवी, अनन्या और रिया कुमार क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर रहीं। वहीं, बालक वर्ग में नारायण, आदित्य, पृथ्वी और आदित्य ने क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर कब्जा जमाया। स्कूल की प्रधानाचार्य सुप्रीति चौहान ने बताया कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को खेल के लिए प्रोत्साहित करें। शतरंज केवल खेल नहीं, यह बच्चों को दिमागी तौर पर मजबूत बनाता है।

chat bot
आपका साथी