लूट के इरादे से की थी वैज्ञानिक के पिता की हत्या, गिरफ्तार

क्षत अवस्था में मिला था। राजेंद्र का बेटा दिल्ली डीआरडीओ में वैज्ञानिक है। मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते मामले के पर्दाफाश को लेकर प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ था। पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई थी। इसी बीच सोमवार सुबह दनकौर कोतवाली प्रभारी रजनेश तिवारी की टीम ने मामले का पर्दाफाश किया तो सभी अचंभित रह गए। पुलिस ने बताया कि बुलन्दशहर निवासी आरोपित के पिता करीब 17 वर्ष पहले लापता हो गए थे जबकि विगत दो वर्ष पहले उसकी मां की भी मौत हो गई थी। जिसके बाद किशोर बिलासपुर कस्बे में अपने नाना के घर काफी समय से रह रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 07:36 PM (IST)
लूट के इरादे से की थी वैज्ञानिक के पिता की हत्या, गिरफ्तार
लूट के इरादे से की थी वैज्ञानिक के पिता की हत्या, गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, दनकौर : दनकौर कोतवाली क्षेत्र के ईसेपुर गांव में हुई वैज्ञानिक के पिता की हत्या का पुलिस ने तीन दिन में पर्दाफाश किया है। महज पचास रुपये लूटने के लिए किशोर ने बुजुर्ग की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लूट का मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपित को बाल सुधार गृह भेज दिया है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते 21 मई की रात 70 वर्षीय बुजुर्ग राजेंद्र शर्मा की चाकू से गोदकर और सिर पर ईंटों से वार कर हत्या कर दी गई थी। बीते शुक्रवार की सुबह स्वजन को ट्यूबवेल के कमरे में राजेंद्र शर्मा का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला था। राजेंद्र का बेटा दिल्ली डीआरडीओ में वैज्ञानिक है। मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते इसके पर्दाफाश को लेकर प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ था। पुलिस कई एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई थी। इसी बीच सोमवार सुबह दनकौर कोतवाली प्रभारी रजनेश तिवारी की टीम ने मामले का पर्दाफाश किया तो सभी अचंभित रह गए। पुलिस ने बताया कि बुलन्दशहर निवासी आरोपित के पिता करीब 17 वर्ष पहले लापता हो गए थे जबकि विगत दो वर्ष पहले उसकी मां की भी मौत हो गई थी। जिसके बाद  किशोर बिलासपुर कस्बे में अपने नाना के घर काफी समय से रह रहा था। आरोपित जंगली पशुओं अथवा पक्षियों का शिकार करता था। और मृतक बुजुर्ग से भी संपर्क में था।

---

दस हजार लूटने की थी योजना

पुलिस ने बताया कि हत्या से कुछ दिन पहले आरोपित ने राजेंद्र शर्मा ने आरोपित को रुपये देकर दुकान से कुछ सामान मंगाया था। इसी दौरान आरोपित किशोर ने मृतक के पास रखे करीब दस हजार रुपये देख लिए थे। जिसके बाद रुपये लूटने की योजना बना डाली। बृहस्पतिवार की रात आरोपित ट्यूबवेल पर पहुंचा उस समय बुजुर्ग राजेन्द्र शर्मा सो रहे थे। इसी का फायदा उठाते हुए आरोपित ने वहां रखी हुई ईंट कई बार उनके सिर पर मारी। जब आरोपित को लगा कि बुजुर्ग ने उसे पहचान लिया है तो आरोपित ने चाकू से गोद कर राजेंद्र की हत्या कर दी। हत्या के बाद उसको बुजुर्ग के पास से महज पचास रुपये, मोबाइल व टॉर्च ही मिले जो कि वह लूट ले गया था।

chat bot
आपका साथी